IND VS BAN: ईशान किशन ने खोला राज बताया बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली ने ऐसा क्या कह दिया जो जड़ दिया दोहरा शतक

ईशान किशन

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का आखिरी मुकाबला आज खेला गया। जिसमें बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश द्वारा पहले बल्लेबाजी करने का न्योता पाकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 410 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। इस विशाल स्कोर में युवा बल्लेबाज ईशान किशन तथा विराट कोहली का सबसे बड़ा योगदान रहा है।

दोहरा शतक लगाने के बाद भी नाखुश ईशान किशन

मुकाबला खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने बातचीत करते हुए कहा,

“विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा था। मेरा इरादा बिल्कुल स्पष्ट था – अगर गेंद मेरे पास है तो मैं उसमे शॉट जड़कर जवाब दूंगा। ऐसे महान बड़े खिलाड़ियों के बीच अपना नाम सुनकर मैं धन्य हो गया हूं। अभी भी महसूस होता है कि जब मैं आउट हुआ 15 ओवर बाकी थे मैं 300 रन भी बना सकता था।”

ईशान किशन ने विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की किए तारीफ

ईशान किशन ने आगे कहा,

“विराट भाई के साथ बल्लेबाजी करते हुए बहुत अच्छा लगा। उन्हें खेल की इतनी अच्छी समझ है। जब मैं 90 के स्कोर पर था तब वह मुझे शांत कर रहे थे। मैं इसे एक छक्के के साथ लाना चाहता था, लेकिन उन्होंने कहा कि इसे सिंगल में लो यह मेरा पहला शतक था। सूर्या भाई के साथ भी मेरी बातचीत हुई थी। उन्होंने कहा कि जब आप खेल से पहले बल्लेबाजी करते हैं, तो आप गेंद को अच्छी तरह से देखते हैं। मैंने खुद पर ज्यादा दबाव नहीं लिया। बस मौके का फायदा उठाना चाहता था।”

ईशान किशन की अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी

आपको बता दें कि, दूसरे वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने के वजह से इस मुकाबले में ईशान किशन को उनके स्थान पर खिलाया गया। ईशान किशन ने इस मौके का फायदा उठाते हुए विराट कोहली के साथ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 131 गेंदों में 24 चौके तथा 10 छक्कों की मदद से 210 रनों की रिकार्ड पारी खेली। वहीं पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी इनका बखूबी से साथ देते हुए 91 गेंदों में 11 चौके तथा दो छक्कों की मदद से 113 रन की पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top