IND vs BAN: शानदार मुकाबले में हुई रिकार्ड्स की बरसात, ईशान और विराट ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी, मैच में बने कुल 12 विश्व रिकॉर्ड

IND vs BAN

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे वनडे श्रृंखला की समाप्ति हो चुकी है। इन दोनों के बीच आखिरी वनडे मुकाबला कल खेला गया जिसमें बांग्लादेश का के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 409 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

भारतीय टीम द्वारा मिले 410 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की पूरी टीम केवल 182 रनों पर ही ऑल आउट हो गई और इसी के साथ भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 227 रनों के बड़े अंतराल के साथ अपने नाम कर लिया। दोनों के बीच खेले गए इस आखिरी मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में बने रिकॉर्ड

1. टीम के युवा बल्लेबाज इशान किशन ने अपने वन डे इंटरनेशनल करियर का पहला दोहरा शतक लगाया है।

2. बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में विराट कोहली ने एक शतकीय पारी खेली जिसकी बदौलत विराट कोहली का वनडे में 44 शतक हो चुके हैं।

3. वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले ईशान किशन भारत के चौथे तथा विश्व के सातवें बल्लेबाज बन गए हैं।

4. विराट कोहली ने अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 72 वां शतक लगाया है।

5. इशान किशन ने वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने के मामले में पूर्व वेस्टइंडीज बल्लेबाज क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है।

6. भारतीय टीम ने वनडे में अपना चौथा सबसे बड़ा स्कोर 409/8 बनाया है। जबकि इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ 418/5 श्रीलंका के खिलाफ 414/7 और बरमूडा के खिलाफ 413/5 बनाए थे।

7. भारतीय युवा बल्लेबाज इशान किशन पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने विदेश में जाकर दोहरा शतक लगाया है।

8. युवा बल्लेबाज इशान किशन सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

9. विराट कोहली ने बांग्लादेश में खिलाफ वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 1907 रन बनाए हैं इसी के साथ उन्होंने कुमार संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

10. ईशान किशन द्वारा बनाए गए 210 रनों का स्कोर बांग्लादेश के खिलाफ किसी भी भारतीय द्वारा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top