ईशान किशन और विराट के बदौलत भारत ने हासिल किया पहाड़ जैसा स्कोर, बना वनडे में अभी तक का सबसे विशालकाय स्कोर, क्या आज जीतेगी इंडिया?

भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज यानी 10 दिसंबर शनिवार को तीसरा और आखिरी मैच बांग्लादेश के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

हम आपको बता दे की भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज के शुरूआती दो मैच हार चुकी है। लेकिन इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज काफी अच्छे फॉर्म में दिखे और इसके साथ इशान किशन ने दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने खाते में दर्ज करा लिया है।

विराट-ईशान ने की अविश्वसनीय बल्लेबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम बैटिंग करने के लिए उतरी लेकिन उसकी शुरुआत थोड़ी खराब रही। ओपनिंग बैटिंग करने उतरे शिखर धवन ने अपना विकेट जल्दी ही केवल 3 रन बनाकर गवा दिया। क्रीज पर मौजद ईशान किशन का साथ देने के लिए विराट कोहली को तीसरा नंबर पर बैटिंग करने के लिए आए। उसके बाद दोनों ने अपने आक्रामक बल्लेबाजी से बांग्लादेश के गेंदबाजों की कमर तोड़कर रख दी।

बैटिंग करते हुए इशान किशन ने केवल 131 गेंद का सामना करते हुए 210 रनों की दोहरी शतकीय पारी खेल दी। इस दौरान उन्होने 24 चौके और 10 गगनचुंबी छक्के लगाये। दूसरी तरफ विराट कोहली ने बैटिंग करते हुए 91 बॉल में 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 113 रनों की शतकीय पारी खेली। इस दौरान विराट कोहली का स्ट्राइक रेट 124.18 का था। वही वाशिंगटन सुंदर ने 37 रन तथा अक्षर पटेल ने 20 रनो का योगदान दिया। इनके अलावा केएल राहुल 8 रन बनाकर आउट हो गए।

इसी के साथ भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 409 रनों का विशाल स्कोर बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सामने खड़ा किया है। अब देखना यह है कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम की क्या रणनीति होगी इतने बड़े स्कोर का पीछा करने में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top