दो मैचों के बाद मिला मौका तो ईशान किशन ने दिखाई अपनी अहमियत, 126 गेंदों में जड़ दिया दोहरा शतक, 36 ओवरों में भारत का स्कोर हुआ 300, विराट ने भी…

ईशान किशन

इस समय भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का आखिरी मुकाबला जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

भारत और बांग्लादेश के बीच इससे पहले खेले गए दोनों मुकाबलों में बांग्लादेश में पहले मुकाबले में भारत को 1 विकेट से दूसरे मुकाबले में 5 रनों से हराकर तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में 2-0 से बढ़त बनाकर सीरीज अपने नाम कर लिया है।

ईशान किशन की शानदार बल्लेबाजी

तीसरे वनडे मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा के स्थान पर ईशान किशन और शिखर धवन करने उतरे। इस मुकाबले में भी भारतीय टीम की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही उनके सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एक बार फिर 3 रन बनाकर सस्ते में ही पवेलियन लौट गए।

जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और ईशान किशन ने मिलकर भारत की पारी को 35 ओवर में 295/1 रन तक पहुंचाया। इस दौरान पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 76 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 85 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। वहीं युवा ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन 126 गेंदों में 200 रन बनाकर खेल रहे हैं। इस दौरान ईशान किशन के बल्ले से 23 चौके तथा 9 शानदार छक्के निकले। इसी के साथ इशान किशन ने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाकर अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है।

LIVE UPDATE: 210 रन बनाने के बाद ईशान किशन ने अपना WICKET खो दिया, और बंगलदेश के कप्तान लिटन दास ने उनका कैच पकड़ा लेकिन यह पारी हमेश याद रहेगी।

कप्तान रोहित शर्मा के चोट की वजह से ईशान किशन को मिली जगह

इससे पहले भारत और बांग्लादेश के बीच 7 दिसंबर को शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में स्लिप में फील्डिंग के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट लग गई थी जिसकी वजह से उन्हें तीसरे वनडे मुकाबले से बाहर कर दिया गया और उनके स्थान पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

चोट के कारण तीसरे वनडे मुकाबले से भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को बाहर होना पड़ा जिसकी वजह से भारतीय टीम की कमान अब उपकप्तान के राहुल के हाथों में बताओ कप्तान के रूप में सौंप दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top