IND vs BAN: 25 शतक बना चुके इस प्लेयर को दिया जाएगा बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा की जगह मौका, 121 के स्ट्राइक रेट से करता है बैटिंग

IND vs BAN

IND vs BAN: बांग्लादेश के दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद टेस्ट मैच सीरीज भी खेलनी है, लेकिन हाल ही में हुए दूसरे वनडे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को गंभीर चोट लगी है। जिस वजह से तीसरा और आखिरी वनडे मैच रोहित शर्मा नहीं खेल पाएंगे और उनकी जगह टीम में अभिमन्यु ईश्वरन को मौका दिया जा सकता है। हम आपको बता दें की अभिमन्यु ईश्वरन इस समय बांग्लादेश के दौरे पर भारत-ए टीम के कप्तान हैं।

घातक फॉर्म में हैं अभिमन्यु ईश्वरन

अभिमन्यु ईश्वर इस समय काफी ज्यादा खतरानक फॉर्म में चल रहे हैं, साथ ही उन्होने बांग्लादेश के खिलाफ दो अनऑफिशियल टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाया है। इसके अलावा घरेलु क्रिकेट में भी अभिमन्यु ईश्वरन ने कमाल का प्रदर्शन हम सभी को दिखाया था। इस समय अभिमन्यु को इंडिया ए टीम की कमान सौपी गई है।

अगर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी चोट की वजह से टीम से बाहर होते हैं, तो अभिमन्यु ईश्वरन को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ओपनिंग बैटिंग करने का मौका मिल सकता है। हम आपको यह बता दे की भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के दौरे पर अभी दो टेस्ट मैच खेलना है जिसमे से पहला टेस्ट मैच 14 दिसंबर से लेकर 18 दिसंबर के बीच खेला जाएगा और दूसरा टेस्ट मैच 22 दिसंबर से लेकर 26 दिसंबर तक खेला जाएगा।

घरेलू क्रिकेट में अभिमन्यु का है शानदार रिकॉर्ड

अभिमन्यु ईश्वरन पहले ही घरेलु क्रिकेट में अपना झंडा बुलंद कर चुके हैं और अब उनकी यही स्ट्रैटेजी होगी कि वह इंटरनेशनल में भी अपना बेस्ट देकर इंडियन टीम में अपनी जगह पक्की करें।हम आपको बता दें की अभिमन्यु ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक कुल मिलाकर 77 मैच खेले हैं जिसमे उन्होने अपने बल्ले से 44 की शानदार औसत से 5420रन ठोके हैं।

वही अगर बात करें लिस्ट-ए की तो अभिमन्यु ने अभी तक 78 मैच खेले है, जिसमे 46 की औसत से 3376 रन बना चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ अभिमन्यु ने अब तक 28 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं जिसमे 121 के स्ट्राइक रेट से 728 रन बने हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में कुछ इस प्रकार है भारतीय टीम के स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top