मोहम्मद शमी की जगह इस खतरनाक खिलाड़ी को दिया जा सकता है बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में मौका, W,W,W,W लेकर मचा रखी है तबाही

मोहम्मद शमी

बांग्लादेश के दौर से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल हो गए थे, जिस वजह से उनको वनडे सीरीज में खेलने का मौका नहीं दिया गया था. इस बार मोहम्मद सामी और एनसीए में अपनी चोट से रिकवरी कर रहे हैं। लेकिन बीसीसीआई द्वारा यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि, टेस्ट मैच सीरीज से पहले मोहम्मद शमी पुरी तारिके से रिकवर हो पाएंगे या नहीं।

मीडिया रिपोर्ट के हिसाब से यह खबर एक राही है कि मोहम्मद शमी नगर 12 देश खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच सीरीज से पहले रिकवर नहीं होते हैं तो उनकी जगह बंगाल के स्टार तेज गेंदबाज मुकेश कुमार या जम्मू कश्मीर के उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता है। तो आइए जानते हैं इन दोनों प्लेयर्स के बारे में।

मुकेश कुमार

केवल एक ज्ञान के लिए हम आपको यह बताते हैं कि मुकेश कुमार अभी इंडिया-ए की तरफ से बांग्लादेश के दौरे पर हैं। साथ ही बांग्लादेश-ए के खिलाफ प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेलते हुए मुकेश कुमार ने केवल 40 रन देकर 6 अहम विकेट चटकाए थे। उनके इस खतरनाक रूप को देखकर कहा जा रहा है कि मुकेश कुमार एक परफेक्ट रिप्लेसमेंट प्लेयर साबित हो सकते हैं मोहम्मद शमी के। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक कुल मिलकार मुकेश कुमार ने 32 मैच खेले हैं जिसमें उनको 117 सफलताएं हासिल हुई हैं।

वही अगर लिस्ट ए ही बात करें तो मुकेश कुमार का परफॉर्मेंस सिंपल है,24 मैच खेलते हुए मुकेश कुमार ने 26 सफलता हासिल की है। इसके अलावा मुख्य बात यह है की, मुकेश कुमार रेड बॉल मैच में काफी अच्छा परफॉर्मेंस करते हैं जिस वजह से उनको उमरान मलिक से भी पहले मोहम्मद शमी का परफेक्ट रिप्लेसमेंट माना जा रहा है।

उमरान मलिक

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच सीरीज के लिए मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर उमरान मलिक सेकेंड पोजीशन पर हैं।बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में मोहम्मद शमी की जगह उमरान मलिक को खेलने का मौका दिया गया है। उमरान मलिक के नाम वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में 3 विकेट और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 2 विकेट हैं। इमरान मलिक को बांग्लादेश खिलाफ पहले वनडे मैच में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था और सेकेंड मैच में उन्हें दो सफलता हासिल की थी. जिस वजह से इन दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक को मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट प्लेयर के तौर पर सेलेक्ट किया जा सकता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top