ENG vs PAK: इंग्लैंड से हारने के बाद बौखला उठे थे पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम, अपनी ही टीम पर लगाया बड़ा आरोप

ENG vs PAK

रावलपिंडी टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को 74 रनों से शिकस्त दे दी. इस जीत के साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। पहले टेस्ट में मैच हारने के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने बताएं कि रावलपिंडी क्रिकेट मैदान पर क्यूरेटर ने उनसे राय ली थी. लेकिन, उन्हें वैसी पिच नहीं मिली जैसे कि वह चाहते थे.

बाबर ने ठहराया इन्हें हार का जिम्मेदार

टेस्ट मुकाबले के शुरुआती 3 दिन के पिच को लेकर काफी आलोचना हो रही है. क्योंकि, पिच बहुत ज्यादा ही सपाट थी. इंग्लैंड ने पहले दिन के खेल में 500 से अधिक रन बना लिए थे. मैच की पहली दो पारियों में कुल 7 शतक लगे.

लेकिन चौथे दिन के खेल में इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी घोषित करके एक ऐतिहासिक फैसला लिया और पाकिस्तान के सामने 100 ओवर में जीत के लिए 343 रनों का लक्ष्य रखा. जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम पांचवें दिन के मैच में 268 रनों पर सिमट गई.

कप्तान बाबर ने मैच गंवाने के बाद बताया कि, गेंद कुछ खास टर्न नहीं हो रही थी. उन्होंने कहा,

“पिच को तैयार करने के लिए मुझ से राय ली गई थी और मैंने साफ कर दिया था, कि हमें कैसी पिक चाहिए. लेकिन चाहे वह मौसम हो या और कोई वजह हमें वैसी पिच नहीं मिली, जैसा कि हम चाहते थे. हम ऐसी पिच चाहते थे, जिसमें स्पिनरों के लिए थोड़ा टर्न हो.

पांचवें दिन मेजबान टीम हुई पस्त

पाकिस्तान के सामने इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने 343 रनों का लक्ष्य रखकर पारी घोषित कर दिया. पांचवें दिन का पूरा खेल बाकी था. पाकिस्तान को चौथे दिन भी एक सेशन खेलने का मौका मिला था.

इतना लंबा वक्त मिलने के बाद भी पाकिस्तान उस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाया और मुकाबले को गवा बैठे. तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आखिरी पारी में 36 रन देकर चार विकेट झटके और ओली रॉबिंसन ने 50 रन देकर चार विकेट लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top