एक के बाद एक हार, राहुल द्रविड़ के कोचिंग में हर ही रही है टीम इंडिया, अब ये दिग्गज खिलाड़ी होगा भारत का नया कोच

महेंद्र सिंह धोनी

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप हारने के बाद भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ भारतीय चयनकर्ता पर काफी सवाल उठ रहा था। वहीं एक तरफ चेतन शर्मा वाली चयन समिति को बर्खास्त करके नई चयन समिति का गठन किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को उनके पद से हटाया जा सकता है। जिनकी जगह पर माना जा रहा है कि उनके स्थान पर ये दिग्गज तीन खिलाड़ी प्रबल दावेदारी पेश कर रहे हैं। एक नजर इन तीन दिग्गज खिलाड़ियों पर डालें।

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मिस्टर कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम को टीम आईसीसी ट्रॉफी जिताया है। जो इस समय राहुल द्रविड़ के स्थान पर भारतीय टीम के हेड कोच बनने के प्रबल दावेदार है। मैदान पर धोनी अपनी रणनीति के लिए अधिक जाने जाते हैं।

जो कि भारतीय टीम के लिए काफी कारगाल होता है। भारतीय क्रिकेट टीम को महेंद्र सिंह धोनी के हेड कोच अंदर काफी कुछ सीखने को मिल सकता है, क्योंकि 2023 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम में कई बदलाव किए जा सकते हैं।

वीरेंद्र सहवाग

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर और विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वीरेंद्र सहवाग को लेकर कहा जा रहा है कि भारतीय टीम के अगले हेड कोच सकते हैं।

आपको बता दें कि, वीरेंद्र सहवाग ने कई बार भारतीय टीम के हेड कोच बनने के लिए आवेदन किया, परंतु कभी रवि शास्त्री की वजह से तो कभी राहुल द्रविड़ की वजह से कोई बनने का मौका नहीं मिल सका। परंतु इस समय नए हेड कोच के रूप में उनका नाम जोरों शोरों से चर्चा चल रहा है।

माइक हेडन

माइक हेडन न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कोच रह चुके हैं। जो इस वक्त भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ के स्थान पर हेड कोच बनने के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। जिन्होंने साल 2015 में न्यूजीलैंड टीम को वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाया था।

वहीं इनके कोचिंग में न्यूजीलैंड टीम में काफी बेहतर प्रदर्शन किया था। जो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के डायरेक्टर आफ आपरेंनसंस है और विराट कोहली के साथ इनके बॉन्डिंग काफी अच्छी है। वहीं माना जा रहा है कि राहुल द्रविड़ के बाद भविष्य में यह भारतीय टीम के हेड हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top