केएल राहुल ने बताई असली वजह, इस कारण ऋषभ पंत को पहले वनडे से ठीक पहले टीम इंडिया से किया बाहर

केएल राहुल

इस समय भारतीय टीम में खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन लगातार जारी चल रहा है। वही कई खिलाड़ी इस वक्त छुट्टी पर जाने को कह रहे हैं। दर्शन बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे तीन मैचों कि वनडे श्रृंखला में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को स्क्वायड में शामिल नहीं किया गया है। जिसके बाद हर कोई जानना चाहता है कि किस वजह से ऋषभ पंत को भारतीय टीम से बाहर किया गया है।

परंतु हाल ही में केएल राहुल ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है, उससे यह स्पष्ट तौर पर कहा जा रहा है कि ऋषभ पंत लंबी छुट्टी पर जा सकते हैं जिसकी केएल राहुल जिम्मेदारी संभालेंगे।

राहुल ने किया यह खुलासा

टीम के उप कप्तान के राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच के बाद या खुलासा किया है कि टीम मैनेजमेंट ने उन्हें विकेटकीपिंग और मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहने को कहा है।

आपको बता दें कि कि राहुल ने कई मौकों पर विकेटकीपिंग करने का जिम्मा संभाला है। केएल राहुल ने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड बनाए हैं। यहीं वजह है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इन पर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के लिए भरोसा जताया है।

लंबी छुट्टी पर जा सकते हैं ऋषभ पंत

आपको बता दें कि, केएल राहुल को विकेट कीपिंग और मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी करने के लिए इसलिए कहा गया है क्योंकि मेडिकल टीम की सलाह पर ऋषभ पंत इस वक्त आराम कर रहे हैं, जिनके बाद टीम में केएल राहुल ही हैं, जो इस भूमिका को बखूबी निभा सकते हैं, क्योंकि के राहुल के पास आईपीएल विकेट कीपिंग करने का काफी अनुभव है।

बांग्लादेश वनडे सीरीज से ऋषभ पंत को दूर रखने पर केएल राहुल ने कहा,

“हमने पिछले 8 महीने में ज्यादा वनडे मैच नहीं खेला है, लेकिन अगर आप 2020-21 को देखे तो मैंने विकेटकीपिंग की है और चौथे पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी भी की है। पंत के बारे में ईमानदारी से कहूं तो मुझे आज ही पता चला कि वह रिलीज होने जा रहे हैं।”

पहला वनडे मैच हारी भारतीय टीम

इन दिनों भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेली जा रही है जिसका पहला मुकाबला भारतीय टीम ने 1 विकेट से गंवा दिया है। भारतीय टीम के इजहार का सबसे बड़ा कारण उनके खराब बल्लेबाजी, मिस फील्डिंग और बाई के रन दिए जाने का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top