66666 पोलार्ड के छक्कों की बारिश हुई बेकार, रैना की टीम ने मारी बाजी, बनी T10 लीग की चैंपियन

T10 लीग

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट अबू धाबी t10 लीग टूर्नामेंट का सबसे खास बात यह है कि पिछले रात रविवार 4 नवंबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच डेक्कन और न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया।

इन दोनों के बीच यह महामुकाबला शेख जायद स्टेडियम में खेला गया। जिसमें डेक्कन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 128 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। जिसके जवाब में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की टीम शानदार बल्लेबाजी नहीं कर सकी।

T10 लीग: फाइनल मुकाबले में डेक्कन की शानदार जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी डेक्कन न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की टीम ने 10 ओवर में केवल 91 रन ही बना सकी। और इस तरह से डेक्कन की टीम ने 37 रनों से अबू धाबी t10 लीग का खिताब अपने नाम कर लिया। इस टूर्नामेंट के सबसे बड़े महा मुकाबले में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के टीम का कोई भी खिलाड़ी बड़ा स्कोर नहीं कर सका

इस महा मुकाबले में न्यूयॉर्क को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब उनके कप्तान कायरन पोलार्ड 23 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। वहीं इस महा मुकाबले में डेक्कन टीम की शुरुआत पर काफी खराब हुई भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ओपनिंग में नाकाम रहे उन्होंने 6 गेंदों में केवल 7 रन बनाकर आउट हो गए तथा इनके अलावा दूसरे ओपनर बल्लेबाज टॉम कोहलर भी जल्दी आउट हो गए वहीं डेक्कन को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए आंद्रे रसैल 9 रन बनाकर आउट हुए।

निकोलस पूरन और डेविड वीजा की शानदार पारी

5 ओवर में 54 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद डेक्कन की पारी को कप्तान निकोलस पूरन तथा डेविड वीजा ने संभाला। दोनों ने मिलकर विरोधी टीम के गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हुए 5 ओवर में 74 रन बनाए इस दौरान डेक्कन की पारी 10 ओवर में 128 रन तक पहुंचाया।

कप्तान निकोलस पूरन अपने इस पारी के दौरान 23 गेंदों में 5 चौके तथा एक छक्के की मदद से 40 रन बनाएं और वही डेविड वीजा ने 18 गेंदों में दो चौके तथा चार छक्कों की मदद से 43 रन बनाए. और अपनी टीम को एक शानदार लक्ष्य तक पहुंचाया। वही इस मुकाबले में पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने अपने 2 वर्ग के स्पेल में 14 रन देकर दो विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top