भले हार गयी भारत लेकिन सिराज की गेंदबाजी ने जीता सबका दिल, इस मामले में बने नंबर 1 गेंदबाज, शमी, बुमराह को छोड़ा पीछे

मोहम्मद सिराज

4 नवंबर रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे मैच बांग्लादेश के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला गया। जिसमें बांग्लादेश ने भारतीय टीम को 1 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बेहद खराब रही।

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो उन्होंने शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश टीम के 136 रन पर 9 विकेट गिरा दिए थे परंतु आखिर में बेहद ही खराब गेंदबाजी के कारण बांग्लादेश ने 11 विकेट के लिए 51 रन जोड़े और अपनी टीम को जीत दिलाई।

मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी

पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपनी शानदार गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया उन्होंने अपने 10 ओवर के स्पेल में 32 रन देकर तीन शानदार विकेट अपने नाम किए। सिराज के शानदार गेंदबाजी से भारतीय टीम ने इस मैच में वापसी कर लिया था परंतु आखिर में जाकर उन्हें जीत नसीब नहीं हो सका।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज सिराज का प्रदर्शन पहले से बेहतर होता जा रहा है। उनके नकी की गेंदबाजी कि धार भी लगातार पैनी होती जा रही है जिसकी वजह से दुनिया भर के शानदार बल्लेबाजों का उनके सामने रन बना पाना बेहद कठिन हो गया है।

मोहम्मद ने इस बात का गवाह मोहम्मद सिराज के साल 2022 में वनडे मैचों में उनके गेंदबाजी का प्रदर्शन है। मोहम्मद सिराज ने साल 2022 में अभी तक 13 मैचों में गेंदबाजी करते हुए 22.09 की औसत तथा 4.33 कि इकोनांमी से 31 विकेट अपने नाम किए हैं।

सिराज साल के सर्वश्रेष्ठ व्हाइट गेंद के तेज गेंदबाज

मोहम्मद के इस शानदार प्रदर्शन के कारण उनकी गिनती साल के सर्वश्रेष्ठ व्हाइट गेंद के गेंदबाजों में हो रही है। वही मोहम्मद सिराज ने इसमें विकेट लेने के मामले में भारत के नंबर एक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ दिया है। इसके अलावा शाहीन शाह अफरीदी और पैट कमिंस जैसे धुआंदार गेंदबाज भी सिराज से पीछे नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top