IND vs BAN:IND vs BAN: इन 3 खिलाड़ियों ने मिलकर डूबोई भारत की नैया, बांग्लादेश से 1 विकेट से झेलनी पड़ी शर्मनाक हार

IND vs BAN

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का पहला मुकाबला बांग्लादेश के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला गया। जिसमें भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 186 रन ही बना पाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश में भारतीय टीम को 1 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की। और तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली। कोई बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम के हार के यह 3 बड़े कारण है।

बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के हार का सबसे बड़ा वजह था कि भारतीय टॉपर का बिल्कुल भी ना चलना। भारतीय पारी की शुरुआत में शिखर धवन 7 रन बनाकर आउट हो गए। लंबे समय बाद एक दिवसीय क्रिकेट में वापसी करने वाले पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली भी केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए। इन सबके अलावा कप्तान रोहित शर्मा 27 रन श्रेयस अय्यर 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

भारतीय टीम के ऑलराउंडर नहीं चले

भारतीय टीम ने पहले वनडे मैच में शामिल किए गए चारों आलराउंडर नहीं चले। जहां वाशिंगटन सुंदर ने केवल 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए तो वही दीपक चाहर तथा शाहबाज अहमद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इन सबके अलावा शार्दुल ठाकुर केबल से केवल 2 रन ही निकल पाए।

आखरी में भारतीय टीम की खराब गेंदबाजी

भारतीय टीम के खराब बल्लेबाजी के बाद भारतीय टीम ने गेंदबाजी में बेहद शानदार प्रदर्शन किया उन्होंने बांग्लादेश के 9 विकेट केवल 136 रन पर गिरा दिए थे। लेकिन इसके बाद मेहंदी हसन और मुस्तफिजुर रहमान ने 11 विकेट के लिए 51 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी कर अपनी टीम को यह मैच जिता दिया।

इस दौरान मेहंदी हसन ने 39 गेंदों में चार चौके तथा दो छक्के की मदद से 38 रनों की पारी खेली और इस पारी की बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। भारतीय गेंदबाजों की सबसे बड़ी समस्या यह है कि वह अंतिम विकेट जल्दी नहीं ले पाते, जो कि उनके हार का कारण बनता गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top