IND vs BAN: मेहदी हसन ने लगाई बांग्लादेश की डूबती नैया पार, भारत के मुहं से छीनी जीत, KL राहुल की इस बड़ी गलती से बांग्लादेश के सामने झुका भारत का सिर

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बांग्लादेश के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जो कि उनकी टीम के लिए काफी अच्छा सबित हुआ। पहले बैटिंग करने उतरी इंडियन क्रिकेट टीम 41.2 ओवर में केवल 186 रन का छोटा स्कोर बनकर ऑल आउट हो गई।भारतीय टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य को बांग्लादेश ने 46 ओवर में 9 विकेट खोकर पूरा कर लिया, और इस सीरीज के पहले मैच को 1 विकेट से जीत लिया।

कुछ ऐसी रही इंडियन टीम की बैटिंग

टॉस आकार पहले बैटिंग करने उतरी इंडियन क्रिकेट टीम की शुरुआत बेहद ही खराब हुई। भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से ओपनिंग बैटिंग करने आए शिखर धवन ने अपना विकेट 5.2 ओवर में केवल 7 रन बनाकर गवा दिया। उसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की, लेकिन वह भी अपना विकेट शाकिब अल हसन के 11 ओवर में 27 रन बनाकर गवा बैठे। उसके बाद भारतीय टीम को एक और सबसे बड़ा झटका विराट कोहली के रूप में लगा। विराट कोहली अपना कैच कप्तान लिटन दास के हाथों में थमा बैठे, और केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद श्रेया ने 24 रन, वाशिंगटन सुंदर ने 19 रन बनाए। इनके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम का कोई भी बल्लेबाज 10 रन का अंकड़ा पार करने में नाकामयाब साबित हुआ।

हसन ने दिलाई बांग्लादेश को अविश्वसनीय जीत

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा दिए गए 187 रनो के लक्ष्य का चित्र करने उत्तरी बांग्लादेश क्रिकेट टीम की ओपनिंग बेहद खराब रही। पहले ओवर की पहली गेंद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज नजमुल हुसैन शांतो ने अपना विकेट गवा दिया। इसके बाद बांग्लादेश टीम को 9.1 ओवर में एक और झटका अनामुल हक के रूप में लगा। अनामुल केवल 14 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद लिटन दास ने 41 रन, शाकिब अल हसन ने 29 रन, मुशफिकुर रहीम ने 18 रन बनाया।

उसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम एक के बाद एक अपने विकेट गवती चली गई। 42 ओवर के पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम अपने 9 विकेट खो चुकी थी और भारतीय क्रिकेट टीम को जीतने के लिए केवल एक और विकेट की जरूरत थी। लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट टीम की तरफ से पारी को संभालते हुए मेहदी हसन ने अविश्वसनीय बल्लेबाजी करते हुए 46 ओवर में बांग्लादेश क्रिकेट टीम को 1 विकेट से जीत दिलायी।

केएल राहुल की ये गलती बनी हार की वजह

भारत के हार की वजह बने केएल राहुल 42.2 ओवर में केएल राहुल ने मेहंदी हसन का आसान सा कैच टपका दिया और उसके बाद हसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अपनी टीम को ये हारा हुआ मैच जीता दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top