IND VS BAN: शाकिब की फिरकी में उड़ी आधी भारतीय टीम तो बाकी गेंदबाजों ने भी दिखाया दम ख़म, मात्र 186 रनों पर सिमट गयी टीम

IND VS BAN

IND VS BAN: भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बांग्लादेश के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जो कि उनकी टीम के लिए काफी अच्छा सबित हुआ। पहले बैटिंग करने उतरी इंडियन क्रिकेट टीम ने काफी शर्मनाक बैटिंग का प्रदर्शन किया है, और 41.2 ओवर में ही ऑल आउट होकर बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सामने केवल 186 रनों का छोटा स्कोर खड़ा किया है।

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने तोड़ी भारतीय टीम की कमर

टॉस आकार पहले बैटिंग करने उतरी इंडियन क्रिकेट टीम की शुरुआत बेहद ही खराब हुई। भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से ओपनिंग बैटिंग करने आए शिखर धवन ने अपना विकेट 5.2 ओवर में केवल 7 रन बनाकर गवा दिया। उसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की, लेकिन वह भी अपना विकेट शाकिब अल हसन के 11 ओवर में 27 रन बनाकर गवा बैठे।

उसके बाद भारतीय टीम को एक और सबसे बड़ा झटका विराट कोहली के रूप में लगा। शाकिब अल हसन की 11वें ही ओवर की चौथी गेंद पर विराट कोहली अपना कैच कप्तान लिटन दास के हाथों में थमा बैठे, और केवल 9 रन बनार आउट हो गए। उसके बाद श्रेया ने 24 रन, वाशिंगटन सुंदर ने 19 रन बनाए। इनके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम का कोई भी बल्लेबाज 10 रन का अंकड़ा पार करने में नाकामयाब साबित हुआ।

बेकार रहा भारतीय टीम का प्रदर्शन

हम आपको बता दे कि भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन के.एल. राहुल के बल्ले से निकले। केएल राहुल ने 70 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 73 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 104.29 का था। केएल राहुल की इस पारी की वजह से ही भारतीय क्रिकेट टीम 186 रनों का स्कोर बांग्लादेश के सामने खड़ा करने में कामयाब रह पाई।

अब देखना यह है कि, रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम की बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी रणनीति क्या होगी और क्या भारतीय टीम 186 रनों के स्कोर का बचाव कर पाती है या नहीं….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top