W,W,W,W,W,W…1 ओवर में 6 छक्के तो सुना था लेकिन 6 विकेट, लक्ष्मण ने बना दिया अविश्वसनीय विश्व रिकॉर्ड, पहले ओवर में ही 6 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन- देखें VIDEO

क्रिकेट

महाराष्ट्र में एक टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट का एक मैच पनवेल में खेला गया, जहां पर एक गेंदबाज ने मात्र 6 गेंद में 6 विकेट लेकर इतिहास रच दिया है। अगर इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो अभी तक दुनिया का कोई भी देश ऐसा कर नहीं पाया है।

क्रिकेट के इतिहास में हुआ पहली बार

महाराष्ट्र के पनवेल में खेले जा रहे गाँवदेवी उषाराय चक्र 2020 टूर्नामेंट मे एक बॉलर जिसका नाम लक्ष्मण है उन्होने केवल 1 ओवर में 6 विकेट लेकर सबको हैरान कर दिया है। टूर्नामेंट का यह मैच दोंद्राचपड़ा और गांवदेवी पेठ टीम के बीच खेला गया। दोंद्राचपड़ा को जीत के लिए केवल और केवल 43 रानों की अवश्यकता थी। लेकिन पहले ही ओवर में लक्ष्मण ने विरोधी टीम के 6 बल्लेबाजो को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। लक्ष्मण ने अपना छठा विकेट ओवर की छठी गेंद पर LBW लेकर पूरा किया।

हम आपको यह बता दें की, 6 गेंद पर 6 विकेट लेने का रिकॉर्ड एक बार पहले भी हासिल किया जा चुका है। इस मैच के पहले ऑस्ट्रेलिया में खेले गए एक स्थानिय मैच में इस रिकॉर्ड को हासिल किया गया था।साथ ही 26 जनवरी 2017 में इंडियन एक्सप्रेस की वेबसाइट में छपी हुई खबर के हिसाब से ऑस्ट्रेलिया के एलीड कैरी ने यह कारनामा पहली बार किया था। गोल्डन प्वाइंट क्रिकेट क्लब की तरफ से खेलते हुए इस उपलब्धि को हासिल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top