ऋतुराज गायकवाड़ ने धोनी पर किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘जब CSK हारती है तो धोनी खिलाड़ियों के साथ करते है ऐसा बर्ताव..’

धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी कप्तानी में तीनों आईसीसी ट्रॉफी जिताने वाले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी बखूबी जानते हैं कि उनको किस खिलाड़ी का इस्तेमाल कहां करना चाहिए। मिस्टर कूल नाम से प्रसिद्ध या खिलाड़ी जब भी मैदान में उतरता होता है तो बहुत ही संयमित रहकर फैसले लेते है।

महेंद्र सिंह धोनी की यही खुबिया उन्हें हर खिलाड़ियों से अलग बनाती है। एम एस धोनी को अपना आदर्श मानने वाले कई युवा खिलाड़ी उनके साथ नजर को फॉलो करते हैं जिस पर हाल ही में ऋतुराज गायकवाड ने खुलकर बात की है।

मैच हारने के बाद यह काम करते हैं महेंद्र सिंह धोनी

हाल ही में भारत के पूर्व बल्लेबाज अकाश चोपड़ा से बातचीत करते हुए ऋतुराज गायकवाड ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी जब मैं चार जाते हैं तो टीम की खिलाड़ियों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं।

“हार के बाद धोनी किस तरह से अपने साथियों को संबोधित करते थें और उन्हें दिलासा दिलाते थे। गायकवाड जो 2021 से सीएसके टीम के साथ है , उसने कहा, ‘खेल हारने के बाद हर कोई 10-15 मिनट के लिए थोड़ा शांत हो जाता था। लेकिन माही भाई प्रेस वार्ता से वापस आने के बाद, हमें कहते थे, आराम करो लड़कों, ऐसा होता है।'”

सीएसके टीम के लिए हर बार जितना संभव नहीं है

ऋतुराज गायकवाड ने बातचीत के दौरान आगे कहा,

“एमएस धोनी की बैठकें आमतौर पर बहुत कम ही होती है। मरने के बाद भी, सबसे लंबी बैठक 2 या 4 मिनट की होती थी। वह हमें बताते थे कि डिनर की योजना है, इसलिए सुनिश्चित करें कि हर कोई इसके लिए तैयार है। वह हमें यह समझाएंगे। सीएसके के लिए हर बार जितना संभव नहीं है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top