ख़राब प्रदर्शन के बाद भी चोटिल हुए ऋषभ पंत, इस खिलाड़ी की अचानक चमक सकती है किस्मत, मिल सकता है पंत की जगह मौका

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए t20 वनडे श्रृंखला में भी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे। वहीं भारतीय टीम का अगला दौरा बांग्लादेश के खिलाफ होने वाला है। जहां उनको 2 टेस्ट मैच और 3 वनडे मैच खेलना है। लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे ऋषभ पंत को इंग्लैंड के बाद अब बांग्लादेश के खिलाफ भी भारतीय टीम में मौका दिया गया है।

लेकिन इसी बीच ऋषभ के फैंसों के लिए एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ऋषभ पंत को बैक प्रॉब्लम हो सकती है। यदि ऐसा होता है तो बांग्लादेश के खिलाफ ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को भारतीय टीम में जगह मिल सकता है।

मैच के बाद ऋषभ पंत का मसाज

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबले में सभी को ऋषभ से एक अच्छे पारी की आवश्यकता थी परंतु वें केवल 10 रन ही बनाए। आखिरी मैच में ऋषभ पंत खेलते हुए काफी संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे। जैसे ही वह आउट होकर पवेलियन गए वह जाकर अपनी पीठ का मसाज कराने लगे। जिसे देख यह अनुमान लगाया जा रहा है कि ऋषभ को पेट की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

ऋषभ का लगातार खराब प्रदर्शन

साल 2022 में ऋषभ ने 12 वनडे मैचों की 10 पारियों में केवल 336 रन बनाएं, जिसमें एक शतक तथा 2 अर्धशतक शामिल है। और उन्होंने 25 t20 मैचों के 21 पारियों में 364 रन बनाए इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 130 के आसपास रहा है। वहीं जहां ऋषभ पंत से t20 में अच्छे पारियों की उम्मीद थी वहां वे नाकाम साबित हुए।

ऋषभ के जगह संजू सैमसन

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया था जहां वे बेहतर प्रदर्शन किए थे। उन्होंने इस मैच में 36 रनों की पारी खेली थी वही इससे पहले भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होम सीरीज में भी सैमसन ने काफी बढ़िया प्रदर्शन किया था।

संजू सैमसन ने 2022 में 6 t20 मैच के 5 पारियों में 179 रन बनाए हैं इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150.48 कर रहा है। सैमसंग को बीच-बीच में वनडे 2022 में मिली 10 मैचों के 9 पारियों में 284 रन बनाए हैं। इन दोनों के प्रदर्शन को देख यह कहा जा सकता है कि ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top