IPL 2023: आईपीएल नीलामी में होगी इस खिलाड़ी पर पैसों की बरसात, महेंद्र सिंह धोनी को है इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है

IPL 2023

अगले साल मार्च-अप्रैल के महीने में आईपीएल खेला जाना है. आईपीएल का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को होने वाला है. इस आईपीएल में टीमों ने बड़े-बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. इस लिस्ट में बड़े खिलाड़ी केन विलियमसन का भी नाम था. केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कप्तानी करते हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार के मिनी ऑप्शन में केन विलियमसन सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले खिलाड़ी हो सकते. क्योंकि, फ्रेंचाइजीयां उन पर बड़ा दांव खेलेंगी.

विलियमसन हुए थे भावुक

जब हैदराबाद ने केन विलियमसन को रिलीज किया था, तो विलियमसन ने एक भावुक संदेश लिखा था. इसमें उन्होंने कहा था कि,

‘फ्रेंचाइजी, टीम के साथी, स्टाफ और सबसे स्पेशल ऑरेंज आर्मी को बहुत शुक्रिया. आपने इन 8 साल को यादगार बना दिया.’

इसके साथ ही विलियमसन ने कहा कि,

‘यह टीम और हैदराबाद शहर हमेशा मेरे लिए यादगार रहेगा’.

केन विलियमसन को सनराइजर्स हैदराबाद ने ₹14 करोड़ देकर खरीदा था. विलियमसन ने अब तक हैदराबाद के लिए 76 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 2101 रन बनाए हैं. इसके साथ उनका 126 का स्ट्राइक रेट और 36 की औसत भी है. उन्होंने 46 मुकाबलों में टीम की कप्तानी की थी.

केन विलियमसन पर कौन सी टीम मिनी ऑक्शन में दांव खेलेगी. यह इस समय का सबसे जरूरी सवाल है. अगर क्रिकेट एक्सपर्ट की मानें, तो चेन्नई सुपर किंग केन विलियमसन को खरीद सकती है.

कौन बनेगा हैदराबाद का अगला कप्तान

अब जैसे की हैदराबाद की टीम में केन विलियमसन को रिलीज कर दिया है, तो उसे इस सीजन में एक नया कप्तान चुनना होगा. क्रिकेट एक्सपर्ट के मुताबिक, हैदराबाद के अगले कप्तान के तौर पर भुवनेश्वर कुमार को चुना जा सकता है. भारतीय टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार ने T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किया है. यह बात अलग है, कि भुवनेश्वर कुमार का मौजूदा फॉर्म बढ़िया नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top