आखिर पता ही चल गया IPL का असली मास्टर माइंड, धोनी या विराट कोहली नहीं बल्कि ये है बॉस, आकड़े दे रहे गवाही

IPL

आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल में अभी तक चार बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर चुका है। चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने में उनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का सबसे बड़ा हाथ है, लेकिन इनके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स में एक खिलाड़ी और है जिसने चेन्नई को चैंपियन बनाने में एक बहुत बड़ा योगदान दिया है। आइए उस मैच विनर के बारे में जानते हैं।

चेन्नई के लिए यह खिलाड़ी साबित होगा मैच विनर

दरअसल हम बात कर रहे हैं चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की जिन्होंने शुरू से लेकर अब तक चेन्नई सुपर किंग्स के स्क्वायड का हिस्सा है। जडेजा ने चेन्नई के लिए गेंद और बल्ले दोनों से बराबर योगदान दिया है। इसके अलावा जडेजा की क्षेत्ररक्षण भी काफी कमाल की है, जिसकी हर टीम को जरूरत होती है।

पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स में हुआ विवाद

आपको बता दें कि, पिछले सजा पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई के कप्तानी से हटाकर उनके स्थान पर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा बना दिया गया। इस दौरान रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। जडेजा ने आठ मैच में कप्तानी की जिसमें उनको 6 मैचों में हार तथा 2 मैचों में प्राप्त हुई थी।

खराब प्रदर्शन के बाद रविंद्र जडेजा ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया और उनके स्थान पर एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी को चेन्नई का कप्तान बना दिया गया। आईपीएल टूर्नामेंट खत्म होने के बाद रविंद्र जडेजा और चेन्नई टीम मैनेजमेंट के बीच काफी खटपट चल रही थी परंतु धोनी ने दोनों के बीच जाकर बीच सब सुल्लय करा दिया।

रविंद्र जडेजा का अब तक का करियर

साल 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स ने रविंद्र जडेजा को 9.8 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था और इसके बाद रविंद्र जडेजा ने चेन्नई का साथ कभी नहीं छोड़ा। जडेजा ने अभी तक आईपीएल में 210 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 2502 रन बनाए हैं तथा 132 विकेट लिए हैं। जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स के मुसीबत के समय हरदम खड़ा उतरे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स को 4 बार खिताब दिलाने में महेंद्र सिंह धोनी के अलावा रविंद्र जडेजा का भी हाथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top