IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, यहाँ देखें पूरा स्क्वाड

IND vs AUS: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेला जाना है, जिसके लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच या सीरीज 9 दिसंबर से आरंभ होने वाला है इस सीरीज में भारतीय टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में सौंपी गई है वहीं उप कप्तान स्मृति मंधाना है।

पूजा वस्त्राकर टीम से बाहर

चोट की वजह से पूजा वस्त्राकर टीम से बाहर रहेंगी। वही टीम में पूजा वस्त्राकर की जगह मेघना सिंह, अंजलि सरवानि और देविका वैद्य जैसे युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दिया गया है।

ऐसी है भारतीय टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान) स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, याचिका भाटिया, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह ठाकुर, मेघना सिंह, अंजलि सरवानि, देविका वैद्य, एस मेघना, रिचा घोष(विकेटकीपर), हरलीन देओल।

महिला पुरुष को सामान मैच फीस

हाल ही में बीसीसीआई ने महिला और पुरुष क्रिकेटर खिलाड़ियों को सामान सामान मैच फीस देने का निर्णय किया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अपने टि्वटर हैंडल पर लिखते हुए कहा कि,

“मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है भेदभाव मिटाने की दिशा में बीसीसीआई ने पहला कदम उठाया है। हम बोर्ड से अनुबंधित महिला खिलाड़ीयों के लिए एक समान पालिसी लागू कर रहे हैं। अब महिला और पुरुष दोनों क्रिकेटर खिलाड़ियों को एक जैसी मैच किस मिलेगी। इसके जरिए हम क्रिकेट में लैंगिक समानता के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top