IND vs NZ: मात्र इस वजह से बची भारतीय टीम की नाक, नहीं 2-0 से सीरीज हारते तो होता बहुत भारी नुकसान

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए आखिरी और निर्णायक मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम वाशिंगटन सुंदर 51 और श्रेयस अय्यर के 49 रनों की बदौलत न्यूजीलैंड टीम को 220 रनों का लक्ष्य दिया।

जिसके जवाब में उतरी न्यूजीलैंड टीम ने बारिश आने से पहले 1 विकेट के नुकसान पर 104 रन बना लिए थे। दुकान में नाबाद 38 रन बनाकर और कप्तान केन विलियमसन बिना खाता खोलें खेल रहे थे। लेकिन बारिश के लगातार होने की वजह से मैच को रद्द कर दिया गया। इस मैच के रद्द होने के बावजूद न्यूजीलैंड टीम ने भारतीय टीम को 1-0 से हराकर श्रृंखला अपने नाम कर लिया।

IND vs NZ: भारतीय टीम ने दिया 220 रनों का लक्ष्य

न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वही पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही उनके सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल मात्र 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद शिखर धवन भी कुछ खास नहीं कर सके और 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इस मैच में श्रेयस अय्यर ने कोई शानदार साथ खेले उन्होंने 59 गेंदों में 49 रन बनाकर आउट हो गया। श्रेयस अय्यर के अलावा वाशिंगटन सुंदर 64 गेंदों में 5 चौके तथा एक छक्के की मदद से 51 रन की पारी खेली। इन पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने 219 रन तक पहुंच सकी।

वहीं न्यूजीलैंड की गेंदबाजों सबसे सफल गेंदबाज डेनियल मिशेल थे 7 ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट लिए थे और इनके अलावा एडम मिलने ने 10 ओवर में 57 रन देकर 3 विकेट लिए।

न्यूजीलैंड टीम की शानदार बल्लेबाजी

भारतीय टीम द्वारा दिए 220 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम कि शुरुआत बहुत ही शानदार है। न्यूजीलैंड के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने 97 रनों की साझेदारी की। इस मैच में न्यूजीलैंड के ओपनर फिन एलन ने 54 गेंदों में 57 रन बनाकर आउट हो गए, तो वही ड्वेन कौन्वे ने 38 रन बनाकर केन विलियमसन बिना खाता खोले खेल रहे थे। कि अचानक से बारिश आने की वजह से इस मैच को रद्द कर दिया गया। परंतु इसके बावजूद भी न्यूजीलैंड टीम तीन मैचों की वनडे श्रृंखला 1-0 से अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top