CSK के लिए बड़ी खुशखबरी! इस बार ले जायेंगे IPL का खिताब, धोनी का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी का आया फॉर्म वापिस, अकेले दिलाएगा जीत

आईपीएल 2023

आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमें जोरो जोरो से अपनी तैयारियों में लगी हुई है। वहीं आईपीएल 2023 का मेनी ऑक्शन इस महीने में होना है। आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के प्रदर्शन का स्थान काफी गिर गया था। पहले चेन्नई सुपर किंग्स के पास ब्रैंडन मैकुलम, माइकल हसी, ड्वेन स्मिथ, सेन वाटसन और फाफ डू प्लेसिस जैसे शानदार खिलाड़ी थे। जोकि चेन्नई सुपर किंग्स को बढ़िया शुरुआत दिलाते थे।

परंतु इन सभी खिलाड़ियों के जाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को अच्छा शुरूआत दिलाने वाले खिलाड़ियों की बहुत कमी हो गई। लेकिन अब चेन्नई सुपर किंग्स का एक खिलाड़ी अपने शानदार फार्म में आ गया है। जो कि चेन्नई सुपर किंग्स को शानदार शुरुआत दिलाई सकता है।

आइए जाने कौन है वह खिलाड़ी

आपको बता दें कि, वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स का ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड है। गायकवाड पिछले 3 सालों से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ है वहीं पिछले उनका बल्ला काफी शांत रहा था। उन्होंने उस सीजन 14 मैचों में 368 रन बना सके थे। जबकि आईपीएल 2020 में उन्होंने 16 मैचों में 635 रन बनाए थे।

गायकवाड का पिछला सीजन में भले ही खराब गुजरा हो परंतु इस समय वह विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार फार्म में चल रहे हैं। गायकवाड ने अपने पिछले मैच में उत्तर प्रदेश के खिलाफ नाबाद 220 रनों की शानदार पारी खेली इस दौरान उन्होंने 17 छक्के लगाए थे जो कि एक रिकॉर्ड बन गया है। जिसे तोड़ पाना लगभग नामुमकिन है इससे पहले ऋतुराज गायकवाड ने सैयद अली मुश्ताक ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन किए थे।

ऋतुराज गायकवाड का आईपीएल का करियर

युवा अपने बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से पारी की शुरुआत करते हैं गायकवाड ने अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 36 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से 1207 रन निकले हैं।

ऋतुराज गायकवाड के पिछले सीजन को छोड़ दें तो उन्होंने अभी तक आईपीएल में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की है। और अगले साल 2023 मार्च-अप्रैल में होने वाले आईपीएल में सबकी निगाहें ऋतुराज गायकवाड पर रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top