आखिर खुल ही गया 1 ओवर में 7 छक्के जड़ने का राज, ऋतुराज गायकवाड़ ने खुद बताया अपना गुरु और कही ये बड़ी बात

ऋतुराज गायकवाड़

हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में ऋतुराज गायकवाड़ ने 1 ओवर में 7 छक्के जड़कर काफी ज्यादा सुरखियां बटोरी है, लेकिन इस एतिहासिक उपलाब्धि को हासिल करने के पहले ऋतुराज के दिमाग में जिसका नाम आया था वह युवराज सिंह का था। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान आलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने साल 2007 में हुए पहले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के 1 ही ओवर में 6 छक्के लगाकर या वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।

ऋतुराज गायकवाड़ ने उठाया राज से परदा

विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में सोमवार को हुए महाराष्ट्र बनाम उत्तर प्रदेश टीम के बीच मैच में उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर गेंदबाज शिवा सिंह के 49वें ओवर में महाराष्ट्र टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ ने सात छक्के लगाये थे। उसके बाद ऋतुराज ने बीसीसीआई से कहां है कि, “ईमानदारी से कहूं तो पांचवें छक्के के बाद मेरे दिमाग में केवल एक ही व्यक्ति का नाम आया, वह युवराज सिंह थे. मैंने उन्हें 2007 (टी20) वर्ल्ड कप के दौरान जब मैं बहुत छोटा था, तब एक ओवर में छह छक्के मारते हुए देखा था.”

ऋतुराज ने आगे कहा की, “मैं उनके साथ शामिल होना चाहता था और इसलिए मैं छठा छक्का जड़ना चाहता था. मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं लगातार छह छक्के मारूंगा. यह बहुत खुशी की बात है.’ गायकवाड़ ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम बी ग्राउंड में महाराष्ट्र की पारी के 49वें ओवर में यह उपलब्धि हासिल की. गेंदबाज ने ओवर की पांचवीं गेंद नोबॉल फेंकी जिस पर भी उन्होंने छक्का मारा.”

“महाराष्ट्र के लोगों की वजह से ही हो पाया संभव”-ऋतुराज गायकवाड़

बीसीसीआई से बात करते हुए ऋतुराज ने आगे कहा की, “जब मैंने छठा छक्का जड़ा तो सोचा कि क्यों न सातवें के लिए कोशिश की जाए. मुझे लगता है कि यह छह छक्के या सात छक्के मारने के बारे में नहीं था, यह उस ओवर को अधिकतम रन बनाने की कोशिश करने के बारे में था. मैं टीम के लिए अधिक से अधिक रन बनाने की कोशिश कर रहा था. मैं इसका श्रेय अपने सभी साथियों, अपने परिवार के सदस्यों, महाराष्ट्र के लोगों को देना चाहूंगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top