अगले वर्ल्ड कप में होगा बहुत बड़ा बदलाव, टीम इण्डिया की हालत देख BCCI ने लिया बड़ा फैसला, इनकी होगी छुट्टी?

t20 वर्ल्ड कप

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने बेहद खराब प्रदर्शन किया था जिसकी वजह से भारतीय टीम को इग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज के मैचों में काफी बढ़िया प्रदर्शन किया था, परंतु नॉकआउट मैच में भारतीय टीम प्रेशर नहीं झेल पाई और उसे सेमीफाइनल से बाहर होना पड़ गया।

वहीं भारतीय टीम की तरफ से पूर्व कप्तान विराट कोहली और स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने वर्ल्ड कप में काफी बढ़िया प्रदर्शन किया था परंतु इनके अलावा अन्य कोई खिलाड़ीयों में ऐसा दम देखने को नहीं मिला। आइए आज बात करते हैं भारतीय टीम के लिए अगले वर्ल्ड कप मैच की।

रोहित शर्मा और केएल राहुल पर लिया जा सकता है कठोर फैसला

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान केएल राहुल ने पूरे वर्ल्ड कप में बेहद खराब प्रदर्शन किया था। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच एक भी अर्धशतकीय साझेदारी नहीं हुई थी। साथ ही दोनों खिलाड़ियों के स्ट्राइक रेट भी साधारण थे जिसकी वजह से बाकी खिलाड़ियों पर काफी दबाव पड़ता था। वही स्पोर्ट्स रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम के अगले वर्ल्ड कप कप्तान हार्दिक पंड्या हो सकते हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स रिपोर्ट के मुताबिक कहा गया है कि,

‘अगले संस्करण के लिए एक नई भारतीय टीम को मैदान पर उतर जाएगा, जो 2024 में खेला जाएगा। हार्दिक पांड्या t20 टीम की कप्तानी की पहली पसंद है। बीसीसीआई कभी किसी को सन्यास लेने को नहीं करता। यहां एक व्यक्तिगत फैसला है, लेकिन हां, 2023 में कुछ ही टी20 मुकाबले खेले जाएंगे, वहीं ज्यादातर सीनियर्स वनडे और टेस्ट मैचों पर ध्यान देंगे।’

हार्दिक पांड्या होंगे भारतीय t20 टीम के नए कप्तान

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस समय शानदार फार्म में चल रहे हैं। यहीं-नहीं हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में शानदार अर्धशतक के साथ-साथ अपने गेंदबाजी में भी काफी बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं।

हार्दिक पांड्या ने इस साल अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को आईपीएल का चैंपियन बनाया। और इसके बाद ही हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में 1-0 से श्रृंखला जीताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top