IND vs NZ live: न्यूजीलैंड के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गई भारतीय टीम, मात्र इतने रनो का दिया लक्ष्य तो NZ ने की शानदार शुरुआत

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज 30 नवंबर को न्यूजीलैंड के क्राइस्ट चर्च में खेला जा रहा है। हम आपको यह बता दें की सीरीज के पहले मैच को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने 7 विकेट से जीत लिया था और दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। जिसकी वजह से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम सीरीज में 1-0 से आगे है।

दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है, इस मैच में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया है, जो कि काफी हद तक उनकी टीम के लिए अच्छा सबित हुआ है। पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने ‘ताश के पत्तों’ की तरह बिखरती हुई दिखी।

न्यूजीलैंड के सामने बेबस दिखे भारतीय बल्लेबाज

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने के लिए उतरी इंडियन क्रिकेट टीम की शुरुआत थोड़ी खराब रही। भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल ने 8.4 ओवर में ही अपना विकेट केवल 12 रन बनाकर गवा दिया। उसके बाद टीम के कप्तान शिखर धवन भारतीय टीम को एक बेहतर शुरुआत देने में नाकाम साबित हुए और केवल 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इनके अलावा ऋषभ पंत और स्टार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव फिर से फ्लॉप साबित हुए। ऋषभ पंत ने 10 रन और सूर्य कुमार यादव ने केवल 6 रन बनाकर पवेलियन को लौट गए. वही दीपक हुड्डा 12 रन, दीपक चाहर 12 रन, युजवेंद्र चहल 8 रन, अर्शदीप सिंह 9 रन बनाकर आउट हो गए।

भारतीय टीम में से सबसे ज्यादा रन वाशिंगटन सुंदर और श्रेयस अय्यर के बल्ले से निकले। श्रेयस अय्यर ने 49 रनो की महत्वपूर्ण पारी खेलकर आउट हो गए और वही वाशिंगटन सुंदर ने 51 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली। उसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम 47.3 ओवर में 219 रनो का स्कोर बनाने के बाद ऑल आउट हो गया।

हम आपको बता दे कि, सीरीज के पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने 300 से भी ज्यादा रनो का लक्ष्य रखा था जिसे न्यूजीलैंड की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया था। अब देखना यह है कि शिखर धवन कप्तानी वाली भारतीय टीम, न्यूजीलैंड टीम को 220 रन बनाने से किस तरह रोक पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top