1 ओवर 7 छक्के लगातार, ऋतुराज गायकवाड़ ने बनाया सबसे अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी- देखें बेहतरीन छक्के

ऋतुराज गायकवाड़

विजय हजारे ट्रॉफी 2022 टूर्नामेंट में आज यानी 28 नवंबर सोमवार को महाराष्ट्र टीम और उत्तर प्रदेश टीम के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया। हम आपको बता दें की यह स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इस मैच में महाराष्ट्र की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 330 रनों का स्कोर उत्तर प्रदेश टीम के सामने खड़ा किया. हम आपको बता दें की, इस मैच में एक दिलचस्प घटना हो गई जिसे देखने के बाद अब पूरी दुनिया के होश उड़ गए हैं। वास्तव में बात यह है कि, इस मैच में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है जिसे शायद ही कोई भविष्य में तोड़ पाए।

ऋतुराज ने बनाया डाला विश्व रिकॉर्ड

महाराष्ट्र टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ ने 49th ओवर में 7 छक्के जड़कर भारतीय क्रिकेट टीम के पिछले स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विरोधी टीम के गेंदबाज शिवा सिंह के 1 ही ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ ने अविश्वसनीय तारिके से 7 छक्के जड़ दिए।49 ओवर की पहली गेंद पर ऋतुराज ने दो शानदार छक्के लगाये और फिर तीसरी गेंद नो बॉल थी, लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ ने अविश्वसनीय तारिके से छक्का लगा दिया। आखिर के 4 गेंदो पर ऋतुराज ने 4 गगनचुंबी छक्का लगा दिया।

इसी के साथ ऋतुराज गायकवाड़ ने भारतीय टीम के पिछले स्टार ऑल राउंडर प्लेयर युवराज सिंह और भारतीय क्रिकेट टीम के पिछले कोच रवि शास्त्री का विश्व रिकॉर्ड तोड़कर अपना एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित कर दिया है। हम आपको बता दें की रवि शास्त्री ने साल 1985 में बडोदा के खिलाफ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बैटिंग करते हुए 1 ओवर में 6 छक्के लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।

ऋतुराज ने लगाया दोहरा शतक

उत्तर प्रदेश के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल राउंड में बैटिंग करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ ने एक और रिकॉर्ड बनाया है। इसी मैच में केवल 159 गेंदों का सामना करते हुए ऋतुराज ने अपना दोहरा शतक पूरा किया और 220 रनों की धमाकेदार पारी खेली। जिसे देख कर वहां मौजुद सभी लोग हैरान रह गए। पारी के दौरान ऋतुराज ने 138 के स्ट्राइक रेट से 10 चौके और 16 गगनचुंबी छक्के भी लगाए। ऋतुराज के इस अविश्वनीय पारी की सराहना करते हुए बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top