Dhoni vs Pandya- जब धोनी और पंड्या ने लगाई थी 100 मीटर की रेस, जानिए किसने मारी बाजी और कौन हुआ फेल…?, Full Video

भारतीय क्रिकेट टीम के पिछले और दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर से रिटायरमेंट ले चुके हैं, लेकिन आज भी उनके विरोध करने वाले उन्हें याद करते हैं और आज भी उनसे जुड़ें मजेदार वीडियो को शेयर करते रहते हैं। आप सभी तो यह जानते हैं की, भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे कामयाब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे, लेकिन इसके साथ-साथ वह काफी ज्यादा फिट भी रहते हैं।

उनकी फिटनेस देखकर लोग आज भी हैरान रह जाते हैं। इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी का एक वीडियो सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर काफी है तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमे वह भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के साथ एक रेस लगते दिख रहे हैं।

जब धोनी और हार्दिक के बीच हुई रेस तब…

दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो साल 2017 में खेले गए इंडिया वर्सेज श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के दूसरे मैच से पहले का है। हम आपको बता दें की इस सीरीज के दौरान महेंद्र सिंह धोनी की उम्र 36 साल की थी और हार्दिक पंड्या की उम्र 24 साल की। मैच शुरू होने के पहले अभ्यास सत्र के दौरान दोनो ने अचानक रेस लगाने का मन बनाया लिया और दोनों न फिर 100 मीटर की शानदार रेस की।

इस पूरे रेस में हार्दिक पांड्या अपनी उम्र से 12 साल बढ़े महेंद्र सिंह धोनी के पीछे ही रहे और बुरी तारिके से हार गए। जिसके बाद महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर यह दिखा दिया कि, भले ही उनकी उम्र कितनी कितनी भी हो लेकिन फिटनेस के मामले में सभी खिलाड़ियों से ऊपर ही है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Cricket Jagat 🏏 (@cricket.jagat__)

रोहित शर्मा ने बनाया था दोहरा शतक

श्रीलंका के खिलाफ हुए इस सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या के रेस के अलावा, कई ऐसी बात भी हुई जिसेने इस सीरीज को ऐतिहासिक बनाया दिया। दरअसल इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपना पहला दोहरा शतक बनाया था। हम आपको यह बता दें की रोहित शर्मा ने केवल 153 गेंद में 208 रन बनाकर श्रीलंकाई गेंदबाजों की कमर तोड़ कर रख दी थी।

केवल रोहित शर्मा के डबल सेंचुरी की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के सामने 392 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। भारतीय टीम द्वारा दिए गए इतने विशाल लक्ष्य को श्रीलंकाई टीम पुरा नहीं कर पाई और केवल 251 रानों पर ढेर हो गई जिसकी वजह से भारतीय टीम की 141 रानों से जीत हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top