अफगानिस्तान से मिली हार के बाद आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 से बाहर होने की कगार पर है श्रीलंका, ये टीमें कर सकती हैं क्वालीफाई

साल 2023 यानी की अगले साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 मेगा टूर्नामेंट का आगाज इंडिया में हो रहा है। जिसके लिए सभी टीम वर्ल्ड सुपर लीग की मदद से क्वालिफाई करने की पूरी कोशिश कर रही है। यही कारण है कि इस समय वर्ल्ड सुपर लीग के पॉइंट्स में फेरबदल हो रहे हैं। पॉइंट टेबल में आए दिन काफी ज्यादा चेंजेस देखे जा रहे हैं, जहां पर कई टीम प्वाइंट्स के मामले में ऊपर जा रही है तो, दूसरी तरफ कई टीम पॉइंट्स की वजह से नीचे गिरती जा रही है।

अफगानिस्तान के सामने श्रीलंका हुई ढेर

25 नवंबर शुक्रवार को श्रीलंकाई क्रिकेट टीम और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में श्रीलंकाई टीम को 60 रन से हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद अफगानिस्तान की इस जीत की वजह से उसे 3 प्वाइंट्स मीले हैं और वह वर्ल्ड सुपर लीग के प्वाइंट टेबल में सातवें स्थान पर आ गई है। वही दूसरी तरफ अगर श्रीलंकाई टीम की बात करें तो हार की वजह से टीम को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है और वह दसवीं स्थान पर आ गई है।

हम आपको ये खास तौर पर बता दे की, श्रीलंका क्रिकेट टीम को अगर वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करना है तो उसे अफगानिस्तान के खिलाफ यह सीरीज जितनी होगी। केवल यह सीरीज नहीं बल्की आने वाली सभी सीरीज में भी श्रीलंका टीम को जीत हासिल करनी होगी, उसके बाद ही श्रीलंकाई टीम वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर पाएगी।

मजबानी की वजह से भारतीय टीम करेगी स्ट्रेट एंट्री

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप मेगा टूर्नामेंट 2023 के लिए मेजबान टीम यानि की भारतीय टीम सीधे टॉप 6 टीमें में क्वालीफाई करेगी, लेकिन बाकी की बची तीन टीम को क्वालीफायर राउंड से गुजरकर वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में एंट्री मिलेगी। अगर हम सबसे पहले क्वालिफाई करने वाली टीम की बात करें तो, भारतीय क्रिकेट टीम को मेजबान के तौर पर सबसे पहले वर्ल्ड कप में क्वालीफाई कर लिया है।

भारतीय टीम के अलावा न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान भी पॉइंट्स के मामले में क्वालीफाई कर चुकी है, लेकिन अब यह तो समय ही बताएगा कि इंडियन टीम के अलावा बाकी कौन सी टीम टॉप 9 है जो की वर्ल्ड कप 2023 में जगह बना पाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top