रोहित शर्मा से BCCI और दिग्गज खिलाड़ी हैं नाराज, अब कप्तानी से हटा इस खिलाड़ी को बनाया जायेगा नया टी20 कप्तान

रोहित शर्मा

बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया में आयोजित आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। 15 साल बाद भारतीय टीम को आईसीसी t20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने का बहुत ही सुनहरा मौका था लेकिन भारतीय टीम इस में नाकाम रही। वहीं आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के इस हार की जिम्मेदारी कई लोगों को ठहराया गया, जिनमें कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने सही समय पर अपना हुनर नहीं दिखाया।

रोहित शर्मा ने किया सबसे ज्यादा निराश

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के हार के सबसे बड़ा कारण के दोनों ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल रहे थें। इन दोनों खिलाड़ियों ने किसी भी मैच में भारतीय टीम को एक अच्छी शुरुआत नहीं दिलाई। इन दोनों खिलाड़ियों ने कुल मिलाकर केवल तीन अर्धशतक लगा सके थे।

वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में ज्यादा छाप नहीं छोड़ पाए। वे लगातार एक के बाद एक गलत निर्णय लेते हुए नजर आए इनके अलावा अपनी टीम के खिलाड़ियों के गलतियों पर भी बार-बार गुस्सा करते हुए नजर है। जिसके कारण पूर्व दिग्गज खिलाड़ी तथा फैंस रोहित शर्मा से काफी नाराज हुए ।

हार्दिक पांड्या हो सकते हैं अगले भारतीय t20 कप्तान

एशिया कप और आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में लगातार खराब कप्तानी करने के बाद यह उम्मीद लगाई जा रही है कि भारतीय t20 टीम की कप्तानी रोहित शर्मा से छीन कर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को दिया जा सकता है।

हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में आई पी एल 2022 अपनी टीम गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया तथा इसके अलावा उन्होंने अभी तक भारतीय टीम के लिए दो में कप्तानी कि हैं और उन्होंने दोनों श्रृंखला में भारतीय टीम को जीत दिलाई जाए। हार्दिक पांड्या के शानदार प्रदर्शन से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह आने वाले भविष्य के लिए भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छे कप्तान हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top