IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स करेगी ऋषभ पंत को रिप्लेस, ऋषभ का पत्ता काटकर यह खिलाड़ी बन सकता है नया कप्तान

IPL 2023

IPL 2023 की तैयारी अपने जोरों शोरों पर है. सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी अपनी टीमों को पुख्ता करने की होड़ में शामिल हो चुकी हैं. आईपीएल का मिनी ऑप्शन 23 दिसंबर को केरल के शहर कोच्चि में होने को है. इस ऑक्शन से पहले कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिनके रिलीज होने की लिस्ट सामने आ चुकी है. इस सूची में कई बड़े खिलाड़ियों के भी नाम शामिल है।

निकोलस पूरन, केन विलियमसन जैसे बड़े खिलाड़ी भी इस सूची का हिस्सा है। यह खिलाड़ी ऑप्शन में बड़ी मोटी रकम पर बिक सकते हैं. साथ ही केन विलियमसन किसी टीम के कप्तान के तौर पर भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

केन विलियमसन का आईपीएल में प्रदर्शन कुछ ऐसा रहा है

हैदराबाद की टीम ने इस साल केन विलियमसन को रिलीज कर दिया. इसका कारण उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में वर्तमान प्रदर्शन और पिछले सीजन आईपीएल में उनका प्रदर्शन है. पिछले साल आईपीएल में उन्होंने 13 मैचों में मात्र 19.64 की औसत से 216 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 93.51 का था.

विलियमसन ने साल 2015 में आईपीएल में अपना पदार्पण मैच खेला था. तब से वह सनराइजर्स की ही टीम से जुड़े रहे हैं. हैदराबाद की टीम ने डेविड वॉर्नर के बाद केन विलियमसन को कप्तानी सौंपी थी. उन्होंने साल 2018 में अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया था और सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल करने वाले भी बल्लेबाज बन गए थे।

नीलामी में खरीद के दिल्ली बना सकती है कप्तान

दिल्ली की टीम केन विलियमसन को इस साल मिनी ऑक्शन में खरीद सकती है. क्योंकि, दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत का भी फॉर्म कुछ खास रहा नहीं है. इस बार उनकी टीम सेमीफाइनल में भी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाई थी. इसके साथ ही पंत का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस साल प्रदर्शन भी औसत से कम रहा है.
जिसके कारण टीम नए कप्तान का विकल्प देख रही है। अगर दिल्ली की टीम मिनी ऑप्शन में केन विलियमसन को खरीदती है तो वह जरूर कप्तान बनेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top