IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने की शानदार बल्लेबाजी, टीम ने खड़ा किया इतने रनों का लक्ष्य,

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज यानी 25 नवंबर शुक्रवार को ऑकलैंड के एडेन पार्क में खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने पहले टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया और भारतीय क्रिकेट टीम को पहले बैटिंग करने के लिए इनवाइट किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया और अंत में निर्धारित 50 ओवर में 306-7 रनों का स्कोर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सामने खड़ा किया।

भारतीय टीम ने की सटीक बल्लेबाजी

भारत बनाम न्यूजीलैंड टीम मैच की वनडे सीरीज के पहले मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी इंडियन क्रिकेट टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। ओपन बैटिंग करते हुए शिखर धवन और सुभमन गिल ने इंडियन क्रिकेट टीम की अच्छी नीव रखने में कामयाब रहे। पहले बैटिंग करते हुए कप्तान शिखर धवन ने 77 बॉल का सामना करते हुए 72 रानों की धमाकेदार पारी खेली। वहीं शिखर धवन के साथ बैटिंग करने उतारे शुभमन गिल ने 65 गेंद का सामना करते हुए 50 रानों की अर्धशतकिया पारी खेली।

तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे श्रेयस अय्यर ने इंडियन टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन साबित हुए, उन्होने उन्होने केवल 76 बॉल में 80 रनो की अविश्वसनीय पारी खेली। इस दौरान अनहोन में 4 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाये। इनके अलावा ऋषभ पंत इस मैच में फ्लॉप सबित हुए और केवल 15 रन बनाकर आउट हो गए, वाही इंडियन टीम के स्टार बल्लेबाज मिस्टर 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव बुरी तरह से केवल 4 रन बनाकर आउट हो गए। वही संजू सैमसंग ने 36 रन और वाशिंगटन सुंदर ने 37 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। अंत में भारतीय क्रिकेट टीम का नाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सामने निर्धारित 50 ओवर में 306-7 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top