धोनी का था करीबी लेकिन रोहित, विराट ने नहीं दिया मौका, अब बांग्लादेश की तरफ से खेलकर मचाएगा कहर, भारत को दिला चूका है वर्ल्ड कप

भारत

हर प्लेयर का सपना होता है कि वह एक ना एक दिन भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेले लेकिन कई बार प्लेयर्स को इंडियन टीम की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिल पाता है, जिस वजह से वह दूसरे देश का रुख ले लेते हैं। ऐसे ही कुछ खबर यह आ रही है कि, भारतीय क्रिकेट टीम को अंडर-19 विश्व कप जीतने वाला उनमुक्त चंद खिलाड़ी ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग की तरफ से खेलने का फैसला कर लिया है। वे जल्दी ही बांग्लादेश के लिए अपनी उड़ान भरेंगे। तो आए हम और बताते हैं उनमुक्त चांद के बारे में…

BPL में खेलते हुए दिखाएंगे ये खिलाड़ी

इंडिया के उन्मुक्त चंद को चटोग्राम चैलेंजर्स टीम ने अपने साथ जोड़ा लिया है। इसके साथ ही वह जल्दी ही बांग्लादेश प्रीमियर लीग में इस टीम की तरफ से खेलते हुए हम सभी को नजर आएंगे। लगभाग 1 सप्ताह पहले उनमुक्त चंद ने प्लेयर्स के ड्राफ्ट में अपना भी नाम डाला था और 23 नवंबर को वह चैलेंजर्स टीम में शामिल हो गए और इस प्रकार से बीपीएल में शामिल होने वाले इंडिया के पहले प्लेयर बन गए।

बिग बैश लीग में भी आजमाए थे अपने हाथ

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए बिग बैश लीग में उनमुक्त चंद भारत की तरफ से खेलने वाले पहले क्रिकेटर सबित हुए थे। उन्मुक्त चंद जिन्की उम्र 29 साल की है वह अमेरिकन टीम की तरफ से खेलते हैं। यूएसए के मेजरली क्रिकेट के साथ अनहोन 3 साल का करार किया है।

भारत को जीता था 2012 में वर्ल्ड कप

साल 2012 के अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी उन्मुक्त चंद को दी गई थी और फाइनल में ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ खेलते हुए उन्हें शतक लगाकर टूर्नामेंट के खिताब को अपने नाम कर लिया था। इंडियन प्रीमियर लीग यानी की आईपीएल में उन्मुक्त चंद दिल्ली, मुंबई और राजस्थान जैसी फ्रेंचाइजी टीम के साथ खेले हैं, लेकिन वहां पर उन्होने कुछ खास परफॉर्मेंस नहीं दिखाया है। अनहोन अपने आईपीएल करियर में अब तक कुल मिलाकर 21 मैच खेले हैं जिस में वह केवल 300 रन ही बना पाये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top