एबी डिविलियर्स से तुलना पर भड़के सूर्यकुमार यादव, कहा मुझे मिस्टर 360 नहीं बल्कि इस नाम से पुकारें लोग

सूर्यकुमार यादव

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं। भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अकेले दम पर मैच पलटने का क्षमता रखते हैं। सूर्य चारों तरफ साथ खेलने के वजह से उन्हें भारत का मिस्टर 360 भी कहा जाता है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने अपने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड टीम के गेंदबाजों का कमर तोड़ दिया था। सूर्यकुमार यादव के इस पारी को देख सभी उनके इस पारी के दीवाने हो गए। हाल ही में सूर्य ने एबी डिविलियर्स को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

केवल एक ही है मिस्टर 360 प्लेयर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे मुकाबले में शानदार पारी खेलने के बाद सूर्यकुमार ने मैदान पर खड़े होकर अपने एक फैंस को चहल टीवी पर बुलाया जिसने आकर सूर्यकुमार यादव से एक सवाल पूछा। भैंस ने आकर पूछा कि वह क्रिकेट दुनिया के अगले मिस्टर 360 हैं? इस पर सूर्य ने जवाब देते हुए कहा,

“देखिए, वर्ल्ड क्रिकेट में मिस्टर 360 एक ही है। और वह एबी डिविलियर्स है। जिसके साथ चहल भी खेल चुके हैं। मुझे उनके साथ खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन मैंने उनसे बात की है। आप जानते हैं कि यह कौन हैं। मैं केवल अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से खेलने की कोशिश करता हूं और मैं अगला सूर्यकुमार यादव बनना चाहता हूं।”

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से भी बहुत कुछ सीखा हूं

सूर्यकुमार यादव ने आगे कहा,

“एशिया बताओ मेरी पारी के बारे में संदेश या ट्वीट भेजते हैं तू अच्छा लगता है, मैंने सचिन तेंदुलकर सर से बहुत कुछ सीखा है, जब मैं उनके साथ लगभग 10 साल पहले मुंबई इंडियंस के लिए फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेला था। मैंने उनसे भी बहुत कुछ सीखा है। विराट कोहली भाई और मैं एक साथ खेलते हैं तो बहुत अच्छा लगता है।”

सूर्यकुमार यादव ने आगे कहा,

“जैसा कि पहले कहा गया है, मैं इस प्रारूप में एक सकारात्मक इरादे के साथ खेलना चाहता हूं। मैं बल्लेबाजी करने से पहले बहुत ज्यादा नहीं सोचता, क्योंकि सोचने का समय अभ्यास सत्र के दौरान और होटल के कमरे में होता है। आप मैदान पर बहुत ज्यादा जोखिम नहीं उठा सकते, आपको मैदान पर बस आनंद लेने की जरूरत है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top