रोहित शर्मा की होगी भारतीय टीम के कप्तान पद से छुट्टी, सबकी नज़रअंदाज कर इस खिलाड़ी को BCCI बनाएगी कप्तान

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में बूरी तरह से मिली हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर लगातार उनके कप्तानी को लेकर सवाल उठ रहे हैं। पूर्व खिलाड़ी भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को उनकी कप्तानी से हटाने की मांग कर रहे हैं। जिससे कि बीसीसीआई रोहित शर्मा को t20 के कप्तानी से हटाकर जनवरी 2023 में नए t20 कप्तान की घोषणा कर देगी।

रोहित शर्मा की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकता है टी20 की कप्तानी

इनसाइड रिपोर्ट की खबर के मुताबिक बीसीसीआई ने इस बात का खुलासा किया है और कहा कि,

” अब बदलाव का समय आ गया है हम सबको लगता है कि रोहित शर्मा के पास अब भी देने के लिए काफी कुछ है। लेकिन उनके ऊपर बहुत सारी जिम्मेदारी है। यह भी ध्यान रखना होगा कि उनकी उम्र भी बढ़ रही है। 2024 t20 वर्ल्ड कप के लिए हमें अभी से तैयारी करनी है। हार्दिक इस रोल के लिए उचित है। अगली t20 सीरीज से पहले चयनकर्ता मीटिंग करेंगे और हार्दिक पांड्या को नए भारतीय कप्तान के रूप में घोषित करेंगे।”

न्यूजीलैंड दौरे पर कप्तानी कर रहे हैं हार्दिक पांड्या

इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड टीम का दौरा कर रही है। इसमें सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है जिससे कि भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है। हार्दिक पांड्या के लिए यह सीरीज टेस्ट जैसा है जिसमें उन्हें खुद को एक बेहतरीन कप्तान के रूप में साबित करना होगा।

हार्दिक हार्दिक पांड्या को नए कप्तान के रूप में वीवीएस लक्ष्मण और रवि शास्त्री कर चुके हैं समर्थन

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मैच में शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम के t20 कप्तान रोहित शर्मा को उनके कप्तानी से हटाकर उनके स्थान नए खिलाड़ी को कप्तान बनाने की चर्चा हो रही है जिसमें पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण और पूर्व कोच रवि शास्त्री हार्दिक पांड्या के समर्थन में है।

वहीं ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के भाविष्य के t20 कप्तानों के पक्ष से बाहर होने के साथ ही हार्दिक पांड्या को उनका समर्थन मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top