सूर्यकुमार की तूफानी पारी के मुरीद हुए सचिन, सहवाग और विराट कोहली, एक ने तो कहा,”ये मुझसे कई गुना अच्छा बल्लेबाज…”

भारतीय क्रिकेट टीम

इन दिनों हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम और केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज़ न्यूज़ीलैंड की धरती पर खेल जा रही है। जिसका पहला मैच 18 नवंबर शुक्रवार को खेला जाने वाला था लेकिन उस दिन बारिश के कारण मैच को रद्द करना पड़ा था। दूसरा मैच 20 नवंबर रविवार को न्यूजीलैंड के बे ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया, जिस्मीन इंडियन क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को 65 रन के बड़े अंतर से हरा दिया और सीरीज में 1-0 से लीड ले ली।

सूर्य कुमार की शतकीय पारी ने तोड़ी कीवी गेंदबाजों का कमर

खाने के खराब भारतीय क्रिकेट टीम पहले बैटिंग करने के लिए उतरी, भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज ऋषभ पंत जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए। जिस वजह से स्टार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव को जल्दी बैटिंग करने का मौका मिल गया, जिसका अच्छे से फायदा उठाया। इस मैच में सूरी कुमार यादव ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के हर एक बॉलर्स की खबर ली है।

सूर्य कुमार यादव की यह पारी लगतार देखने वाली थी, सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों का सामना करते हुए 111 रनो की शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 7 छक्के लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 217.65 का था। सूर्य कुमार यादव केस खतरनाक परफॉर्मेंस को देखकर केवल फैन्स ही नहीं बाल्की क्रिकेट इंडस्ट्री के नामी बड़े क्रिकेटर भी हैरान रह गए। सूर्य कुमार यादव की खतरनाक बैटिंग को देखने के खराब इंडियन क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली ने अपनी प्रतिक्रियाएं दिखायी हैं।

सचिन तेंदुलकर और सहवाग ने की SKY तारीफ

टी20 के नंबर वन बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव की अविश्वसनीय पारी देखने के बाद भारतीय क्रिकेट के कई दिग्गज क्रिकेटरों को इस्पर यकीन कर पाना मुश्किल था हो रहा था। भारतीय क्रिकेट टीम के पिछले कप्तान और रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने सुर कुमार यादव की परी को वीडियो गेम बताते हुए अपने ट्वीट में कहां है कि,

“नंबर एक यूनो दिखा रहा है कि वह दुनिया में बेस्ट क्यों हैं. मैंने इसे लाइव नहीं देखा लेकिन मुझे यकीन है कि यह उनकी एक और वीडियो गेम पारी थी.”

दूसरी तरफ क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने सूर्य कुमार यादव की पारी पर अपने ट्वीट में लिखा है कि,

“सूर्या द्वारा रात का आकाश जगमगा उठा है. क्या शानदार परफॉर्मेंस है सूर्यकुमार यादव!”

इसके साथ ही वीरेंद्र सहवाग ने भी सूर्य कुमार यादव पर अपनी प्रतिरियां दिखाते हुए ट्वीट किया है कि,

“आजकल SKY अपनी खुद की लीग में हमेशा फायर रहता है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top