IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच में हार्दिक पांड्या किसे करेंगे बाहर और किसको लेंगे अंदर, बड़ा ब्यान आया सामने

IND vs NZ

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच रविवार को खेला गया। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इंडियन क्रिकेट टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए सूर्य कुमार यादव ने शानदार शतक बनाया और इंडियन टीम के स्कोर को 191 तक पहुंचा दिया। जवाबी हमला करते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम लक्ष्य को पूरा करने में नाकाम रही और केवल 126 रन पर ऑल आउट हो गई, और भारतीय टीम का ने इस मैच को 65 रन के बड़े अंतर से जीत लिया।

मैच जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के टी-20 कप्तान हार्दिक पांड्या ने ‘पोस्ट मैच प्रोजेक्शन’ पर कई सारी महत्वपूर्ण बात कही है। तो आइए देखते हैं हार्दिक पांड्या ने क्या कहा…

जीत का मुख्य कारण हमारे गेंदबाज हैं-हार्दिक पांड्या

‘पोस्ट मैच प्रोजेक्शन’ में भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा है कि,

“इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता. सभी ने इसे पसंद किया लेकिन यह निश्चित रूप से सूर्या की एक विशेष पारी थी. हम 170-175 का स्कोर बना लेते. गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और यह मानसिकता में आक्रामक होने के बारे में था. इसका मतलब यह नहीं है कि हर गेंद पर विकेट लेना है, लेकिन गेंद के साथ आक्रामक होना महत्वपूर्ण है.”

तीसरा मैच में होने वाले बदलाव पर बोले हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ तीसरे मैच में होने वाले बदलाव पर कहा,

“मुझे नहीं पता. मैं टीम में सभी को मौका देना चाहता हूं लेकिन यह सिर्फ एक और मैच है, इसलिए यह थोड़ा मुश्किल है. पिच थोड़ी गीली थी इसलिए गेंदबाजों को श्रेय जाता है. मैंने काफी गेंदबाजी की है, आगे चलकर मैं और अधिक गेंदबाजी विकल्प देखना चाहता हूं. हमेशा ऐसा नहीं होता है कि यह काम करेगा लेकिन मैं चाहता हूं कि अधिक बल्लेबाज गेंद से योगदान दें. मैं उनसे पेशेवर होने की उम्मीद करता हूं, जो वे हैं. उन्हें खुद का आनंद लेने का अवसर दें. यह एक ऐसा वातावरण बनाने के बारे में है जहां वे सभी एक खुश स्थान पर हैं. मैं इस टीम में कई बार देखता हूं कि सभी खिलाड़ी एक-दूसरे की सफलता से खुश हैं. और यह महत्वपूर्ण है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top