IND vs NZ: न्यूजीलैंड की हुई शर्मनाक हार, सूर्य के आगे बेबस दिखे न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज तो भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया जलवा, 126 पर टीम ढेर

सूर्य कुमार यादव

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज यानी 20 नवंबर रविवार को न्यूजीलैंड के लिए ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर मैच खेला गया। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया जो उनकी टीम के लिए बेहद खराब साबित हुआ।

सूर्य कुमार यादव ने तोड़ी कीवी गेंदबाजों की कमर

टॉस हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम से इशान किशन और ऋषभ पंत ओपनिंग बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। जिस्मीन ऋषभ पंत एक बार एफआईआर खिलाफ सबित हुए और केवल 6 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरी तरफ इशान किशन ने 36 रनो की अच्छी पारी खेली। इस दौरान अनहोन 5 चौके और 1 छक्के लगाये। उसके बाद श्रेयस अय्यर ने 13 रन, कप्तान हार्दिक पंड्या ने 13 रन बनाए। लेकिन दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर तो 0 रन पर ही आउट हो गए।

अब बात करें भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव की तो उन्होने तो आज कमाल ही कर दिया है। अनहोन केवल 51 बॉल का सामना करते हुए 111 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली है। इस दौरान ऊनहोने 11 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाये। इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 270.65 का था। सूर्य कुमार यादव के खतरनाक बैटिंग की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में 191 रन का हो सके।

बेबस दिखे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा दिए गए 191 रनोन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम की ओपनिंग बेहद खराब राही। पहले ओवर की दूसरी गेंद पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज फिन एलेन 0 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद डेवोन कोनवे ने 25 रन, ग्लेन फिलिप्स ने 12 रन, डेरिल मीचेल ने 10 रन, इनके अलावा बाकी कोई प्लेयर 10 रन का आकड़ा भी पार नहीं कर सका।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की तरफ सबसे ज्यादा रन टीम के कप्तान केन विलियमसन के बल्ले से निकले हैं। केन विलियमसन ने 52 गेंद का सामना करते हुए 61 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होने होन 4 चौके और 4 छक्के लगाये। लेकिन वे अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम साबित हुए। और पूरी की पूरी टीम 18.5 ओवर में केवल 126 रन पर ही ऑल आउट हो गई।

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से गेंदबाजी कराते हुए सबसे ज्यादा विकेट दीपक हुड्डा ने लिए। दीपक हुड्डा ने 2.5 ओवर में केवल 10 रन देकर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के 4 विकेट चटकाए। वहीं दूसरी तरफ मोहम्मद सिराज ने चार ओवर में 2 विकेट और युजवेंद्र चहल ने भी 4 ओवर में 2 विकेट हासिल किए। इसी के साथ भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच में 65 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top