दहशत का दूसरा नाम है वसीम बशीर, 22 की उम्र में सिर पर मारता है गेंद, 180 k/m है रफ्तार, नहीं खेल पाता कोई बल्लेबाज

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम के बहुत ही शर्मनाक हुई थी। भारतीय टीम की शर्मनाक हार का सबसे बड़ा कारण उनके गेंदबाज रहे थे। जो कि दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह थे। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने इंग्लैंड टीम खिलाफ एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हुए थे जिसके बाद तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भारतीय टीम में शामिल करने की मांग की जा रही है। आईपीएल में उमरान मलिक ने अपनी तेज गेंदबाजी से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया था। लेकिन इसी बीच एक और तेज गेंदबाज काफी सुर्खियां बटोर रहा है।

शानदार गेंदबाजी करता है जम्मू कश्मीर का यह गेंदबाज

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक कश्मीरी युवा तेज गेंदबाज का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वह अपने तेज तरार बाउंसर गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों को काफी परेशान करते हुए नजर आ रहा है। वीडियो में देख रहे इस युवा तेज गेंदबाज का नाम वसीम बशीर हैं जिसकी आयु 22 वर्ष है। या गेंदबाज बिल्कुल उमरान मलिक की तरह ही तेज तरार गेंदबाजी करता है।

150 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से गेंदबाजी करने वाला यह युवा तेज गेंदबाज इमरान मलिक की ही तरह जम्मू-कश्मीर का रहने वाला है। 22 साल के वसीम बशीर इस समय जम्मू एंड कश्मीर के अंडर-25 टीम का हिस्सा है वसीम बशीर उमरान मलिक की ही तरह जम्मू कश्मीर के पहलगाम ग्राम के निवासी हैं।

फ्रेंचाइजी टीम केकेआर ने इस खिलाड़ी में इंटरेस्ट दिखाया

आपको बता दें कि केकेआर टीम ने पिछले सीजन 2021 में वसीम बशीर को इंडियन प्रीमियर लीग के ट्रायल के लिए बोला था। काफी समय तक स्टेट और लॉन क्रिकेट खेलने वाले वसीम ने माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूल तक पढ़ाई कि, किसके बाद वह अंडर -19 और अंडर -23 क्रिकेट से जुड़ गए।

वसीम ने दो साल कर्नाटक इंस्टीट्यूट आफ क्रिकेट बैंगलुरु में कोचिंग ली। गेंदबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि,

“घाटी में खेल सुविधाओ कि कमी एक ऐसी चीज है जिसे भरने कि जरूरत है, ताकि क्षेत्र के क्रिकेटरो को बाहर के क्रिकेट कैंप में शामिल होने पर प्रशिक्षण और कोचिंग कि कमी न हो।”

वसीम ने आगे कहा,

” आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है और यही मेरा लक्ष्य है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top