AB de Villiers की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में फिर होगी वापसी, फ्रेंचाइजी ने ट्वीट कर खुद की पुष्टि

क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लिए हुए एबी डीविलियर्स को शनिवार को लगभग 1 साल हो गया है. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को 2018 में ही अलविदा कह दिया था. मगर पिछले साल 19 नवंबर को उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संयास ले लिया था। शनिवार को दैनिक 19 नवंबर को डिविलियर्स के संन्यास को साल भर होने पर, आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु एक वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि वह हमेशा दिलों में रहते हैं।

एबी डीविलियर्स ने की घोसणा

इस खास मौके पर फ्रेंचाइजी ने यह भी पुष्टि कर दी है, कि डिविलियर्स जल्दी वापसी करने वाले हैं. आरसीबी ने ट्वीट करके यह जानकारी दी कि उन्होंने पिछले साल संन्यास ले लिया था. मगर जल्द ही वह बेंगलुरु के स्क्वाड में दिखेंगे। इस बार डिविलियर्स सपोर्ट स्टाफ के रोल में नजर आ सकते हैं. दरअसल, संन्यास के ऐलान के समय डिविलियर्स ने कहा था कि वह साल 2023 के सीजन में आरसीबी से फिर से जुड़ेंगे. मगर बतौर खिलाड़ी नहीं बल्कि सपोर्ट स्टाफ।

RCB में रहा कमाल का करियर

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पिछले धमाकेदार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को साल 2011 में आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में जोड़ा गया था। अगर हम डिविलियर्स के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्हें अब तक कुल मिलाकर 156 मैच खेलि है, और ऊनहोने कुल मिलाकर 4419 रन बनाये हैं, इस दौरान उनका मौसम 41.20 का था। इसके अलावा डिविलियर्स के नाम 37 अर्धशतक और 2 शतक रजिस्टर है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा किए गए ट्विटर पर पोस्ट के बाद अब तक इस बात का खुलसा नहीं हुआ है कि एबी डिविलियर्स को टीम में कौन सी जगह दी जाएगी। अगर एबी डिविलियर्स दोबारा से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कैंप में नजर आते हैं तो उनके फैन्स के लिए काफी ज्यादा खुशी की बात होगी।

आरसीबी के रिटेन और रिलीज किए हुए खिलाड़ी

आरसीबी रिटेन खिलाड़ी: फाफ डु प्लेसी, विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलन, ग्लेन मैक्सवेल, वानिंदु हसारंगा, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, डेविड विली, कर्ण शर्मा, महिपाल लोमरोड़, मोहम्मद सिराज, जॉश हेजलवुड, सिद्धार्थ कौल, आकाश दीप।

RCB रिलीज खिलाड़ी: जेसन बेहरनडॉर्फ, अनीश्वर गौतम, चामा मिलिंद, लवनिथ सिसोदिया, शेरफाने रदरफोर्ड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top