IND vs NZ: बुरी खबर! अगर इतने देर और होती रही बारिश तो बिना टॉस रद्द हो जायेगा पहला मैच

IND vs NZ

IND vs NZ: आज यानि कि 18 नवंबर शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में खेला जाने वाला है। लेकिन वेलिंगटन में सुबह से ही बारिश हो रही है, जिस वजह से अभी तक टॉस भी नहीं किया गया है। केवल आपके ज्ञान के लिए हम आपको बताते हैं न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को सौंटी गई है।

वास्तविक में टॉस का समय 11:30 बजे का था, लेकिन बारिश की वजह से टॉस अभी तक नहीं हो पाया है। क्रिकबज वेबसाइट का यह कहना है कि आज पूरे दिन लगतार बारिश होती रहेगी।

IND vs NZ: सबको पहले से ही था बारिश का अनुमान

बारिश का अनुमान तो कल ही लगा लिया गया था। वेलिंगटन की मौसम रिपोर्ट यह कह रही थी कि 18 नवंबर यानि कि आज के दिन बारिश की संभावना 96% है। वही या आकड़ा रात को कम होकर 79% हो जाएगा। केवल आपके ज्ञान के लिए, हम आपको बता दें की मैच इंडियन टाइम के हिसाब से 12:30 बजे स्टार्ट होने वाला था।

अगर हम मौसम रिपोर्ट की भरोसेमंद वेबसाइट accuweather पढ़ें तो, उनका यह कहना है कि 18 नवंबर को दिन भर 94% बादल छाए रहेंगे और साथ ही 19% तूफान आने की भी संभावना है। इस रिपोर्ट को पढ़ने के बाद क्रिकेट फैन्स काफी ज्यादा मयूस हो गए हैं।

हम आपको यह बात खास तौर पर बताती हैं भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम का प्रदर्शन ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 में एक समान था। दोनों ही टीमन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच मैं हारने के बाद बाहर हो गई थी। अब इस सीरीज को जीतकर दोनो ही टीम अपना पुराना लय वापस हासिल करना जरूर चाहेंगी। भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज के ठीक बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।

अगर इतनी देर और हुई बारिश तो मैच को कर दिया जाएगा कैंसल

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच आज पहला टी20 सीरीज का मैच रद्द हो सकता है। क्योंकि न्यूजीलैंड में अभी इस समय रात के 8:30 बज रहे हैं, अगले डेढ़ घंटे तक बारिश नहीं रुकी है तो, मैच को बिना टॉस किए ही रद्द कर दिया जाएगा।मैच का कोल्ड ऑफ टाइम इंडियन समय के अनुसर 2:16 का है।

भारत और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड टीम: डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (विकेटकीपर), फिन एलन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top