IPL 2023: केन विलियमसन की जगह ये खिलाड़ी बनेगा हैदराबाद का कप्तान? मैदान पर लेगा धोनी जैसे फैसले, शानदार है कप्तानी

आईपीएल

आईपीएल की ट्रॉफी सनराइजर्स हैदराबाद के नाम एक बार ही हो पाई है. वह भी डेविड वॉर्नर की कप्तानी में साल 2016 मे यह हो पाया था. उसके बाद से हैदराबाद की टीम आईपीएल की ट्रॉफी कभी जीत नहीं सकी है. सनराइजर्स हैदराबाद में एक बड़ा फैसला लेते हुए कप्तान केन विलियमसन को रिलीज करने का फैसला किया है. ऐसे में सभी यह जानने की इच्छुक है कि केन विलियमसन के जगह आखिर कौन टीम की कमान संभालेगा. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है जो कप्तान केन विलियमसन की जगह ले सकता है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में.

कौन संभालेगा कप्तानी

हैदराबाद की टीम ने अपनी मौजूदा कप्तान केन विलियमसन को रिटर्न नहीं किया है. विलियम्सन की कप्तानी में हैदराबाद में साल 2022 में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. जिसके चलते टीम प्लेऑफ पर भी नहीं पहुंच पाई थी. इसी कारण से फ्रेंचाइजी ने इस कदम को उठाया है. अब उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार ने कप्तान के तौर पर खेलते हुए देख सकते हैं.

पहले भी कर चुके हैं कप्तानी

अप्रैल 2022 में भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद के उप कप्तान थे. वहीं उन्होंने साल 2019 में पहली बार हैदराबाद की टीम के लिए कप्तानी की थी. उन्होंने 102 मैचों में बतौर खिलाड़ी खेलने के बाद कप्तानी की थी. उन्होंने हैदराबाद के लिए छह मैचों में कप्तानी की है जिसमें से उसे दो में जीत हासिल हुई है.

स्विंग गेंदबाजी मैं माहिर है भुवनेश्वर

भुवनेश्वर आईपीएल के इतिहास में अब तक एक ऐसे गेंदबाज हैं. जिन्होंने दो बार पर्पल कैप अपने नाम किया है. उन्होंने साल 2016 और 17 में पर्पल कैप जीती थी. वह पारी की शुरुआत में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करते हैं और काफी किताबें किफायती साबित होते हैं. उनके पास यह काबिलियत है कि वह किसी भी बल्लेबाजी यूनिट की धज्जियां उड़ा सकते हैं.

हैदराबाद को जीताए हैं कई मैच

हैदराबाद में भुवनेश्वर कुमार के दम पर कई मैचों में जीत दर्ज की है. भुवनेश्वर कुमार ने 146 मैचों में 154 विकेट अपने नाम किए हैं. वह हैदराबाद के तेज गेंदबाजी का नेतृत्व करते हैं. वह काफी सटीक लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करते हैं. साथ ही वह दी गेंद को दोनों और स्विंग कराने में माहिर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top