सिर्फ पैसे के लिए खेलते हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, आईपीएल में आग बरसात है बल्ला, लेकिन देश के लिए खेलते ही दिख जाती है औकात

आईपीएल

आईपीएल में प्रदर्शन के आधार प्रति भारतीय क्रिकेट राष्ट्रीय टीम में खिलाड़ी अपनी जगह बनाते हैं लेकिन वही कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो केवल करोडो की कीमत के लिए जुडते हैं। लेकिन क्रिकेट इनके बल्ले से रन निकलता देखने के लिए तरस जाते हैं। तो चलिये आज हम आप लोगन को तीन ऐसे भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी के बारे में बताएंगे जो केवल आईपीएल में धमाकेदार परफॉर्मेंस करते हैं लेकिन देश के लिए खेलते हुए हमेशा फ्लॉप सबित हो जाते है।

1. रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्योर टी20 वर्ल्ड कप 2022 के टूर्नामेंट में बतौर कप्तान बैटिंग करते हुए फ्लॉप हुये हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रोहित शर्मा ने कप्तान रहते हुए अपनी टीम मुंबई इंडियन को 5 बार आईपीएल चैंपियन बनाया है। आईपीएल 2022 टूर्नामेंट में रोहित शर्मा ने रनो की बारिश की थी लेकिन ऊनहोने ऐसा करने के लिए 16 करोड़ रुपये में

2. ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के सन्यास लेने के बाद ऋषभ पंत लगातार भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़े हुए हैं। आईपीएल टूर्नामेंट में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से खेलते हैं। यदि हम साल 2022 के आईपीएल टूर्नामेंट की बात करें तो ऋषभ पंत को 16 करोड़ रुपए लेकर दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से टूर्नामेंट खेला था। आईपीएल के पिछले सीजन में ऋषभ पंत ने 14 मैचों में लगभाग 31 की औसत से 340 रन बनाए थे। इस दौरान ऋषभ पंत का स्ट्राइक रेट 151.79 से भी ज्यादा का था।

अगर हम भारतीय टीम की तरफ से साल 2022 के हुए मैच में ऋषभ पंत का प्रदर्शन देखे तो उनका प्रदर्शन औसत रहा है। ऋषभ पांडे भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अभी तक कुल मिलाकर 23 मैच में 23.13 की औसत से केवल 340 रन बनाए हैं। आईसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ऋषभ पंत ने केवल 9 रन बनाए हैं। ऐसे में आईपीएल के मैच विनिंग प्लेयर कहे जाने वाले ऋषभ पंत बड़े मुकाबला में इंडियन टीम की तरफ से फ्लॉप प्लेयर सबित हो रहे हैं।

3. केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल आईपीएल टूर्नामेंट में एक अलग ही अंदाज में नजर आते हैं। भारतीय टीम की तरफ से खेलते वक्त राहुल का बला शांत रहता है लेकिन आईपीएल में केएल राहुल सबसे ज्यादा रन ठोकने वाले बल्लेबाज बन जाते हैं। आईएसआई के साथ केएल राहुल ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल किया है। लेकिन जब भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की बात आती है तो केएल राहुल का बल्ला पूरी तरह से शांत हो जाता है। सूत्र से यह पता चला है कि आईपीएल टूर्नामेंट के लिए केएल राहुल 17 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top