टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम ने अभी से कस ली है कमर, हार्दिक पांड्या ने बताया इन खिलाड़ियों को दिया जाएगा खेलने का मौका

ऑस्ट्रेलिया में हुए आईसी टी20 विश्व कप 2022 का ख़िताब जीतने का सपना भारतीय टीम का टूट गया है। अब अगला आईसीसी टी20 विश्व कप साल 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जा सकता है। साल 2024 के टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने अभी से अपना कमर कसना शुरू कर दिया है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ 18 नवंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज़ खेलती हुई दिखाई देखेगी। ठीक उससे पहले हार्दिक पांड्या ने बताया कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है।

टी20 विश्व कप 2024 की तैयारी में जुट गई भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या को जल्दी ही भारतीय टी20 क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। फिल्हाल उनको न्यूजीलैंड के दौरे प्रति टी20 सीरीज खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की कमान सौंटी गई है। हार्दिक पंड्या ने 16 नवंबर को कहा कि आईसीटी ट्वेंटी वर्ल्ड कप 2024 का रोड मैप अभी से शुरू कर दिया गया है और कई प्लेयर्स को टीम में जगह देने का दावा किया जा रहा है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम को सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम द्वारा 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

इंडियन टीम अब देख रही है आगे की ओर

18 नवंबर 2022 से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने कहा की आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 की नाकामी से अब उबरना होगा। हार्दिक पंड्या ने न्यूज़ीलैंड के रिपोर्टर्स से कहा की, “हम सभी जानते हैं कि टी20 वर्ल्ड कप के प्रदर्शन से निराशा है, लेकिन हम पेशेवर हैं और इससे उबरना होगा. हम जैसे सफलता को पीछे छोड़ देते हैं, वैसे ही इस असफलता को भी भुलाकर आगे की ओर देखना होगा. अपनी गलतियों से सबक लेना होगा.”

विराट कोहली और रोहित शर्मा की होगी टीम से रवानगी

आईसीसी का अगला टी20 विश्व कप साल 2014 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाने वाला है। यह पक्की संभावना है कि अगले 2 साल में भारतीय क्रिकेट टीम में काफी ज्यादा बदलाव किए जाएंगे और विराट कोहली तथा रोहित शर्मा जैसे कई सीनियर क्रिकेटरों को टीम से रावाना किया जाएगा।

अभी से ही शुरू हो चुकी है रोड मैपिंग

हार्दिक पंड्या ने न्यूज़ीलैंड के रिपोर्टर से आगे कहा की, “अगले टी20 वर्ल्ड कप साल में अभी दो साल है. हमारे पास नई प्रतिभाएं तलाशने के लिए समय है. काफी क्रिकेट खेली जाएगी और कई खिलाड़ियों को मौके मिलेंगे.’ उन्होंने कहा,‘रोडमैप अभी से शुरू होता है. हमारे पास काफी समय है तो हम आराम से इस पर विचार करेंगे. फिलहाल यह सुनिश्चित करना है कि खिलाड़ी यहां खेलने का मजा लें. भविष्य के बारे में बाद में बात करेंगे.”

ईशान किशन और संजू सैमसंग को मिलेगा टीम में मौका

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है। सीरीज में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत विश्राम करने को कहा गया है। उनकी जगह पर टीम में शुभमन गिल, ऊमरान मलिक, इशान किशन और संजू सैमसन को मौका दिया गया है।

यह श्रंखला बहुत महत्वपूर्ण है

हार्दिक पांड्या ने यह भी कहा है कि, “सीनियर खिलाड़ी यहां नहीं है, लेकिन जिन्हें चुना गया है, वे भी डेढ़ दो साल से खेल रहे हैं. उन्हें काफी मौके दिए गए और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वे अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं. उनके लिए काफी रोमांचित हूं. नए खिलाड़ी, नई ऊर्जा, नया रोमांच. कइयों के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यहां अच्छा खेलने पर वे चयन का दावा पुख्ता कर सकेंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top