सचिन से भी खतरनाक निकला ये भारतीय बल्लेबाज, 16 साल की उम्र में खड़ा किया रनों का पहाड़, 48 चौके, 24 छक्के जड़ मारे अकेले 407 रन

क्रिकेट

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने सबसे पहले 16 वर्ष आयु में क्रिकेट में डेब्यू किया था। और शुरुआती अपने कुछ पारियों के बाद ही सचिन तेंदुलकर ने बता दिया कि वह छोटे-मोटे पारियों के नहीं बल्कि लंबी रेस के घोड़े हैं। दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का करियर दो दशक तक चला। लेकिन अब सचिन तेंदुलकर के बाद ऐसा बल्लेबाज सामने आया है, सचिन तेंदुलकर की आयु में काफी बड़ा कारनामा कर दिखाया है।

लेकिन उसने यह कारनामा एक इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में किया है। इस क्रिकेटर का नाम तन्मय मंजूनाथ है जिसकी आयु मात्र 16 वर्ष है। 16 वर्षीय क्रिकेटर तन्मय मंजूनाथ ने 50 ओवर के एक मैच में अकेले 407 रन बनाकर एक कीर्तिमान बना दिया। तन्मय मंजूनाथ ने 407 रन मात्र 165 गेंदों ने बनाया।

शिमोगा का रहने वाले खिलाड़ी में बनाया सर्वोत्तम स्कोर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिमोगा के रहने वाले तन्मय मंजूनाथ ने कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के तहत खेले गए एक क्लब क्रिकेट मैच नया कारनामा किया है। यह मुकाबला सागर क्रिकेट क्लब और भद्रावती एनटीपीसी क्लब के बीच खेला गया था। तन्मय ने सागर क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते हुए 50 ओवर के मैच मैं 165 गेंदों में 407 रन की विशाल पारी खेली। इस दौरान के बल्ले से 48 चौके तथा 24 छक्के निकले थे। उनके इस पारी देख सभी लोग दंग रह गए।

तन्मय मंजूनाथ ने 407 रन में से 336 रन दो चौकों और छक्कों से बनाया। तन्मय मंजूनाथ के इस विशाल पारी की वजह से की टीम सागर क्रिकेट क्लब ने 50 ओवर के मैच में 583 रन स्कोर खड़ा कर दिया।

वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर का रिकॉर्ड इस बल्लेबाज के नाम है

आपको बता दे कि, इटंरनेशनल वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भारत के हिटमैन यानी कि रोहित शर्मा के नाम है। रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी 264 रनों की पारी खेली थी। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ यह पारी खेली थी। इस पारी में रोहित शर्मा ने पारी के दौरान 33 चौके और 9 छक्के जड़े थे।

आपको बता दें कि, वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 बार दोहरा शतक लगाने वाले पहले और एकमात्र बल्लेबाज है। वहीं वनडे में सबसे पहले दोहरा शतक लगाने वाला बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर है। सचिन तेंदुलकर ने साल 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्वालियर के मैदान में यह कारनामा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top