अब महेंद्र सिंह धोनी की राह पर चलते दिखेंगे हार्दिक पांड्या, इस धाकड़ प्लेयर को देंगे न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग करने का मौका

हार्दिक पांड्या

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच 18 नवंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। सब लोगों का यह कहना है कि इस कप्तानी के साथ हार्दिक पंड्या को भविष्य में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी भी सौंप दी जाएगी। खबर यह आ रही है कि हार्दिक पांड्या न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ में एक बड़ा दाव खेलने वाले हैं।

माना यह जा रहा है कि हार्दिक पांड्या एक खतरानक खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में ओपनिंग करने का मौका दे सकते हैं, जिसे रोहित शर्मा ने मौका देने से नजरंदाज किया है।

इस प्लेयर को देंगे पंड्या ओपनिंग का मौका

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ 18 नवंबर से खेल जाने वाली टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को दी गई है जिसमे वह इस सीरीज में ऋषभ पंत और शुभम गिल को बताउर ओपनिंग बैटिंग करने के लिए उतार सकते हैं। ठीक है या ठीक वैसे ही सिचुएशन होगी जब महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा का करियर बचने के लिए उनको मिडिल ऑर्डर बैट्समैन बनाने की जगह ओपनिंग बैट्समैन की जगह दी थी।

सबसे दिलचस्प बात यह है कि ऋषभ पंत और शुभम गिल ओपनिंग करते हुए काई बार शानदार परफॉर्मेंस दिखाया है और अगर इस बार भी यह ऐसा कर पाते हैं तो, आगे की मैच में उनके लिए यह काफ़ी ज़्यादा फ़ायदेमंद सबित होगा।

हार्दिक पंड्या की रणनीति ने बिगाडा केन विलियमसन का खेल

ऋषभ पंत से ओपनिंग बैटिंग करने के कप्तान हार्दिक पांड्या की रणनीति में यह है कि ऋषभ पंत एक बाएं हाथ का बल्लेबाज है, जो इनिंग के स्टार्टिंग से ही विरोधी गेंदबाजों के ऊपर दबाव बना सकते हैं, और उनके लाइन और लेंथ को बिगाड सकते हैं। पिछले काई मैच में साफ तौर पर देखा गया की ओपनिंग करते हुए ऋषभ पंत ने काफी अच्छा परफॉर्मेंस दिखाया है और अन्य न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ उन्हें ऐसा ही कमाल करके दिखाया तो, आने वाले समय में वह भारतीय टीम के लिए बहुत बड़े मैच विजेता खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

शानदार हो सकता है ऋषभ पंत का करियर

न्यूजीलैंड खिलाफ हार्दिक पांड्या ऋषभ पंत को लेकर जो रणनीति अपने वाले हैं, इस्तेमाल कर यह मन जा रहा है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए आने वाले 10 से 15 साल तक भारतीय क्रिकेट टीम में ओपनिंग का मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा टी20 फॉर्मेट में दाएं हाथ के रोहित शर्मा को रिप्लेस करने की ताकत ऋषभ पंत के अंदर टुट-टुटकर कर भरी है।

ऐसे में ऋषभ पंत के लिए न्यूज़ीलैंड सीरीज़ बहुत बड़ी परीक्षा सबित होने वाली है, जहां पर उनको अपने बल्ले से शानदार परफॉर्मेंस दिखाना पड़ेगा ताकि भारतीय क्रिकेट टीम में हमेशा के लिए उनकी जगह पक्की हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top