IND vs NZ: भारत के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने किया बड़ा एलान, बोल्ट-गप्टिल को दिखाया बाहर का रास्ता, पांड्या आये मुसीबत में

IND vs NZ

IND vs NZ: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम में खिलाफ होने वाली3 मैचो की टी20 सीरीज और साथ ही 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है।लेकिन सब के बीच खबर क्या एक राही है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने महान खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल को अपनी टीम से बहार कर दिया है। जिसके बाद गप्टिल का वनडे वर्ल्ड कप खेलने का सपना भी अब टूटा हुआ दिख रहा है। 36 साल मार्टिन गप्टिल को हाल ही में हुए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के टूर्नामेंट में टीम में शामिल किया गया था लेकिन, उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया। गप्टिल की जगह न्यूजीलैंड के चयनकर्ताओं ने फिन एलेन और देवोन कॉनवे की ओपनिंग करवाई थी।

IND vs NZ: मार्टिन गप्टिल को दिखाया बहार का रास्ता

मार्टिन गप्टिल के अलावा न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भी बहार का रास्ता दिखाया गया है। उनको हाल ही में नेशनल कॉन्ट्रैक्ट से निकाल दिया गया था। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा की, “एलेन कमाल का खेल दिखा रहे हैं और इसलिए हमने गप्टिल को बाहर किया है. 50 ओवर वर्ल्डकप में एक साल से भी कम का समय बाकी है और ऐसे में फिन के पास वनडे अनुभव लेने का शानदार मौका है खासकर टीम इंडिया जैसी अनुभवी गेंदबाजी अटैक के खिलाफ.”

इंडिया के खिलाफ टीम में न्यूजीलैंड का बदलाव

हम आपको या बता दे की भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बिच 18 नवंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत की जा रही है। टी20 सीरीज खत्म होने के बाद 25 नवंबर से 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत की जाएगी। टीम सऊदी, मैट हेनरी, लौकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर और एडम मिलने को गेंदबाजी करने का मौका दिया गया है। इसके अलावा तेज गेंदबाज बेन सीयर्स के साथ-साथ काइल जैमिसम को चयन के लिए उपलब्ध नहीं करवाया गया है। दोनों खिलाड़ी अपनी पीठ की चोट के कारण काफी ज्यादा परेशान हैं। हम आपको या बता दे की न्यूजीलैंड की टीम वनडे वर्ल्ड कप 2019 में रनर अप रही थी। अगला एकदिवसीय विश्व कप की शुरुआत अगले साल अक्टूबर-नवंबर के बीच में होगी।

इंडियन टीम के खिलाफ न्यूज़ीलैंड की टीम

टी20 सीरीज के लिए -केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर.

वनडे सीरीज के लिए – केन विलियमसन (कप्कान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top