“फाइनल में किससे मुकाबला होगा…” सेमीफाइनल में जीत दर्ज करते ही बाबर ने किया इस टीम के खिलाफ फाइनल खेलने का दावा

t20 वर्ल्ड कप

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 9 नवंबर यानी कि आज सोमवार के दिन न्यूजीलैंड तथा पाकिस्तान के बीच खेला गया। जिसमें पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से शिकस्त देकर फाइनल में पहुंच चुकी है। पहली टीम के रूप में पाकिस्तान द्वारा फाइनल में पहुंचने के साथ ही आप सभी की नजर दूसरे t20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल पर है। वहीं पाकिस्तान की जीत के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने सभी दर्शकों का धन्यवाद किया और जीत के लिए अपने टीम के सभी खिलाड़ियों की तारीफ की।

शानदार शुरुआत के कारण जीत मिली

पाकिस्तान टीम का कप्तान बाबर आजम जीत के बाद सभी दर्शकों का धन्यवाद किया और साथ ही इस जीत का कारण अच्छी शुरुआत को बताया। बाबर आजम ने आगे कहा,

” दर्शकों का धन्यवाद। हमें लगता है कि हम घर पर खेल रहे हैं। पहले 6 ओवर में गेंद से अच्छी शुरुआत मिली, बाद में गेंद अच्छी तरह से नहीं आई। तेज गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया”।

सही योजना के कारण जीत मिली

बाबर आजम ने कहा की पावर प्ले में अच्छे योजना के बाद जीत मिली है आगे उन्होंने कहा,

‘हमने जाने से पहले योजना बनाई थी कि हम पावरप्ले का उपयोग करेंगे। वह युवा हैं और अपनी आक्रमण दिखा रहा है। वह बहुत अच्छा खेल रहा है। हम इस पल का आनंद लेने जा रहे हैं, लेकिन साथ ही फाइनल पर ध्यान दें’।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एडिलेड ओवल मैदान में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 152 बना सकी।

जिसके बाद 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 19.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाकर इस लक्ष्य को बड़ी आसानी के साथ प्राप्त कर लिया। जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंच चुकी है। जिसके बाद पाकिस्तान टीम फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को दूसरे सेमीफाइनल में जीतने वाली टीम के साथ खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top