“पहले पाकिस्तान में जाकर कोचिंग कर लो, फिर आना” शर्मनाक हार के बाद रोहित के साथ इस खिलाड़ी पर भड़के फैंस, फाड़ी चड्डी

IND vs ENG

IND vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर फाइनल t20 विश्व कप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इंग्लैंड ने भारत को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 169 रन बनाए. जिसके जवाब में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने अकेले दम पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत इस विश्व कप से बाहर हो गया और इंग्लैंड ने फाइनल में प्रवेश कर लिया.

टीम इंडिया ने दिया था 169 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने एक बार फिर भारत को निराश किया. राहुल सिर्फ 5 रन बनाकर डगआउट की ओर चल दिए. इसके बाद रोहित और विराट कोहली के बीच एक धीमी साझेदारी हुई. रोहित शर्मा अपनी उस रंग में दिख नहीं रहे थे जिसके लिए वह जाने जाते. उन्होंने 28 गेंदों पर सिर्फ 27 रनों की पारी खेली.

सूर्यकुमार यादव ने भारतीय फैंस के लिए कुछ उम्मीदें जगाई. लेकिन वह भी 14 रन बनाकर आउट हो गए. भारत के लिए संकटमोचक विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने एक बार फिर टीम को संकट से निकाला. जहां विराट कोहली ने 40 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेली थी. हार्दिक पांडे ने 33 गेंदों में चार चौके और पांच छक्के की मदद से 63 रन बनाए. इन दोनों की साझेदारी ने भारत ने इंग्लैंड के सामने 20 ओवर में 69 रन का लक्ष्य रखा.

इंग्लैंड की टीम के सबसे सफल गेंदबाज क्रिस जॉर्डन रहे. उन्होंने चार ओवर में 43 रन देकर तीन विकेट झटके. वहीं आदिल रशीद और वोक्स ने भी एक-एक विकेट लिया।

इंग्लैंड ने 10 विकेट से हासिल की जीत

एक 69 रन का पीछा करते हो उतरी इंग्लैंड की शानदार शुरुआत रही. सलामी बल्लेबाज एलेक्स खेलने अर्धशतक जड़ा. इसमें 43 गेंदों में 86 रन बनाए जिसमें 4 चौके और 7 छक्के शामिल थे। कप्तान जोश बटलर ने भी हेल्स का बखूबी साथ निभाते हुए 49 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली. जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल थे. इंग्लैंड ने पहले विकेट के लिए 170 रन जोड़े और मैच को 10 विकेट से अपने नाम कर लिया.

कप्तान रोहित और राहुल द्रविड़ की जीत पड़ी भारत पर भारी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने जीतने को थोड़ा सा इंटेंट नहीं दिखाया. भारतीय टीम मैनेजमेंट एडिलेड को पीच को सही से तो नहीं पड़ा, वहीं उन्होंने दूसरी टीमों के मुकाबले से भी कुछ नहीं सीखा. एडिलेड ओवल की पिच रिस्ट स्पिनरों के लिए काफी मददगार थी. लेकिन यूज़वेंद्र चहल डगआउट में बैठे रहा गए। चहल को अश्विन या फिर अक्षर पटेल की जगह मौका दिया जा सकता था. क्रिकेट एक्सपर्ट भी इस बात को बोलते नजर आ रहे थे. लेकिन भारतीय टीम शायद नॉकआउट मुकाबला जीतना ही नहीं चाहती थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top