पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचते ही भारत की जीत हुई तय! टी20 वर्ल्ड कप में दोहराया जाएगा 15 साल पुराना इतिहास

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मैच 9 नवंबर बुधवार को पाकिस्तान क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया। पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी ने इस मैच का स्कोर एकतरफ़ा जीतकर, अपना फाइनल का टिकट कटा लीया है। साथी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फाइनल में पूँछते ही भारतीय क्रिकेट टीम की जीत अब तय मानी जा रही है। साल 2007 के टी20 विश्व कप मे भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच फाइनल मैच खेला गया था। उस समय भारतीय टीम ने बाजी मार ली थी और टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन बनी थी, फिल्हाल अभी भारतीय टीम को फाइनल में पहुचने के लिए इंग्लैंड को हराना होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ शाहीन शाह अफरीदी ने की खतरनाक गेंदबाजी

पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने विरोधी टीम को अपने घातक गेंदबाजी की वजह से 152 रनो पर ही रोक दिया। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की तरफ से डेरिल मिचेल ने 35 गेंदों का सामना करते हुए 53 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम के कप्तान केन विलियमसन ने 46 रन बनाकर टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। सुपर 12 राउंड में औसत प्रदर्शन करने के बाद, किस्मत की वजह से पाकिस्तान टीम के तेवर न्यूज़ीलैंड के खिलाफ बदले हुए दीखे। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाज़ और क्षेत्ररक्षक काफ़ी ज़्यादा चौकन्ने दिखे।

बाबर और रिजवान ने खेली मैच विनिंग पारी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने ओपनिंग बल्लेबाजी करने उतरे बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अपनी टीम के लिए 153 रनों का लक्ष्य को और भी ज्यादा आसान कर दिया। अपनी टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए दोनों ने अपना अर्धशतक पुरा किया और 100 से भी ज्यादा रनों की साझेदारी निभाई। इस टूर्नामेंट मे पहली बार बाबर आजम ने अपना पहला अर्धशतक पुरा किया। दूसरी तरफ मोहम्मद रिजवान ने 43 गेंदो पर 57 रनो की धमाकेदार बल्लेबाजी की।

दूसरा सेमीफाइनल मैच भारतीय टीम और इंग्लैंड टीम के बीच

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच 10 नवंबर गुरुवार को एडिलेड ओवल क्रिकेट मैदान में खेला जाएगा। उसके बाद दूसरा सेमीफाइनल मैच जीतने वाली टीम 13 नवंबर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ फाइनल मैच खेलेगी। केवल आपकी जानकारी के लिए हम आपको ये बता दे की भारत, पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम ने अभी तक 1-1 बार टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top