भारत को इंग्लैंड के खिलाफ जीतना है अगर सेमीफाइनल, तो हारना होगा टॉस, जानिए इसके पीछे की दिलचस्प वजह

टी20 वर्ल्ड कप

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच 10 नवंबर गुरुवार को एडिलेड क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाने वाला है। दून ही टीमन टूर्नामेंट का टाइटल जितने के लिए अपना हर चिज दाव पर लगाने के लिए तैयार हैं। इस दौरान सेमीफाइनल मैच जितने के लिए एक दिलचस्प तथ्य सामने रहा है, जिस्में कहा जा रहा है की अगर भारतीय टीम को फाइनल में प्रवेश करना है तो उसे सेमीफाइनल मैच में टॉस हारना होगा।

टी20 वर्ल्ड कप; क्या कहता है एडिलेड ग्राउंड का रिकॉर्ड…?

अगर हम एडिलेड ओवल क्रिकेट ग्राउंड के रिकॉर्ड्स की बात करें तो, इस मैदान में 12 टी20 मैच खेले हैं जिसमे 12 के 12 बार यह देखा गया है की जिस टीम ने टॉस हारा है उसी ने मैच जीता है। क्रिकेट के किसी मैच में टीम के कप्तान को याह उम्मीद रहती है कि वह हमेशा टॉस जीतकर आए लेकिन यहां मामला काफी ज्यादा दिलचस्प है, यहां पर टीम के कप्तान को यह उम्मीद रहेगी की वह मैच में पहले टॉस जीते ना बाल्की टॉस हारे।

कोहली और सूर्या से दारी हुई है इंग्लैंड

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली और सूर्य कुमार यादव काफ़ी ज़्यादा धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं। दोनो के इस खतरनाक फॉर्म से इंग्लैंड टीम के खिलाड़ि डरे हुए है। अपने डर को सामने आए इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अपने एक बयान में कहा है,

“सूर्य कुमार ने हकीकत में क्रिकेट दुनिया में अपनी चमक बिखेरी है. वह शानदार खिलाड़ी हैं और कुछ ऐसे शॉट खेलते हैं जिन्हें देखकर आप सिर खुजलाने के लिए मजबूर हो जाते हैं. सुर्या अभी शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन उम्मीद है कि हम उनको जल्द आउट करने में कामयाब हो जाएंगे.”

बेन स्ट्रोक ने भारतीय क्रिकेट टीम के रन मशीन कहे जाने वाले और पिछले कप्तान विराट कोहली और वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा पर भी ब्यान दिया है। बेन स्टोक्स ने कहा है की, “कोहली ने तीनों फॉर्मेट में जिस तरह के रिकॉर्ड बनाए हैं और जैसी इनिंग्ज खेली हैं वैसा कोई और नहीं कर सकता. भले ही रोहित शर्मा का बल्ला अभी तक शांत रहा है, लेकिन उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता. क्योंकि वो बड़े मैचों में अपने खेल से हैरान कर देते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top